उत्तर प्रदेश: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भाई धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार, भेजा गया जेल

अयाजुद्दीन ने डीएम कोर्ट से एक केस के संबंध में एक फर्जी आदेश की प्रति जमा कराई थी। जिसका खुलासा होने पर पिछले माह डीएम कोर्ट के पेशकार राजकुमार की शिकायत पर अयाजुद्दीन समेत दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 467 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भाई धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार, भेजा गया जेल
अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भाई धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार, भेजा गया जेल
user

पीटीआई (भाषा)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बड़े भाई अयाजुद्दीन को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई एक माह पहले दर्ज किए गए धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में की गई है।

पुलिस ने बताया कि यह मामला जिलाधिकारी अदालत के फर्जी आदेश के इस्तेमाल से जुड़ा है।पुलिस के अनुसार, इस मामले में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अयाजुद्दीन ने दिसंबर 2023 में चकबंदी न्यायालय में अपनी कृषि भूमि के लिए जावेद इकबाल के साथ चल रहे विवाद को लेकर एक प्रार्थना पत्र दाखिल किया था।


पुलिस ने बताया कि अयाजुद्दीन ने इस पत्र के साथ जिलाधिकारी के न्यायालय से इस वाद के संबंध में एक फर्जी आदेश की प्रति भी जमा कराई थी। जिसका खुलासा होने पर पिछले माह जिलाधिकारी अदालत के पेशकार राजकुमार की शिकायत पर अयाजुद्दीन समेत दो लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 467 (जालसाजी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद बुढ़ाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अयाजुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। बुढ़ाना पुलिस थाने के प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने बताया कि मामले में अयाजुद्दीन को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और उसी दिन उसे जेल भेज दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia