उत्तर प्रदेशः ताजमहल के बाद 1090 मुख्यालय में बम की खबर भी निकली झूठ, एक शख्स गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में आज आगरा स्थित ताजमहल के बाद राजधानी लखनऊ में वीमन पॉवर लाइन 1090 मुख्यालय में भी बम होने की सूचना मिली, जिससे हड़कंप मच गया। हालांकि, पुलिस द्वारा सघन तलाशी अभियान के बाद दोनों खबरें फर्जी निकलीं। इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो सौजन्यः ANI
फोटो सौजन्यः ANI
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में प्रशासन के लिए गुरुवार का दिन फर्जी खबरों के नाम रहा है। गुरुवार की सुबह-सुबह आगरा में स्थित ताजमहल में बम होने की खबर मिली, जिसके बाद आनन-फानन में विश्व धरोहर को फौरन पर्यटकों से खाली कराकर सघन तलाशी ली गई, जिसमें यह खबर पूरी तरह से फर्जी निकली। इस मामले में गलत सूचना देने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ताजमहल में बम की खबर झूठ निकलने के बाद आगरा से लखनऊ तक प्रशासनिक अमला अभी चैन की सांस ले ही रहा थी कि अचानक राजधानी के वीमन पॉवर लाइन 1090 मुख्यालय में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पूरे मुख्यालय में डॉग और बम स्क्वायड की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। घंटों की तलाशी के बाद यह सूचना भी फर्जी निकली है। अब सूचना देने वाले की तलाश की जा रही है।

इससे पहले आगरा स्थित ताजमहल में सुबह-सुबह बम की गलत सूचना देकर हड़कंप मचाने के आरोप में आगरा पुलिस ने एक शख्स को फिरोजाबाद के नखी से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार शख्स का नाम विमल कुमार सिंह है और बताया जा रहा है कि वह एक मानसिक रोगी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

आगरा जोन के आईजी सतीश गणेश ने बताया कि विमल सिंह से पूछताछ की जा रही है। आईजी ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह मानसिक रूप से बीमार है और इसके लिए उसका इलाज चल रहा है। जहां से उसने फोन किया था, हम उस जगह का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच चल रही है।

बता दें कि दुनिया के अजूबों में शामिल ताजमहल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित है और इसकी सुरक्षा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कर्मियों की तैनाती की गई है। कोरोना महामारी के कारण छह महीने से अधिक समय तक बंद रखने के बाद ताजमहल को पिछले सितंबर में पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia