UP Election Phase 2 Voting: अखिलेश यादव का दावा- दो चरण के बाद सपा-गठबंधन द्वारा जीती जा रही सीटों का शतक पूरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि दूसरे चरण में जनता के समर्थन को देखते हुए कह सकते हैं,दो चरणों में ही सपा-गठबंधन द्वारा जीती जा रही सीटों का शतक पूरा हो गया है। दोनों चरणों में मिले जनता के शत-प्रतिशत समर्थन का हार्दिक शुक्रिया!

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

अखिलेश यादव का दावा- दो चरण के बाद सपा-गठबंधन द्वारा जीती जा रही सीटों का शतक पूरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि दूसरे चरण में जनता के समर्थन को देखते हुए कह सकते हैं,दो चरणों में ही सपा-गठबंधन द्वारा जीती जा रही सीटों का शतक पूरा हो गया है। दोनों चरणों में मिले जनता के शत-प्रतिशत समर्थन का हार्दिक शुक्रिया!

उत्तर प्रदेश के देवबंद में दूसरे चरण के मतदान की समाप्ति के बाद चुनाव अधिकारियों ने EVM मशीनों को सील किया


उत्तर प्रदेश के रामपुर में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ

उत्तर प्रदेश में शाम 5 बजे तक 60.44% मतदान


'अच्छे दिन' वापस लाने के लिए 'पूरी ताकत' से लड़ रही है बसपा : मायावती

जब से बुंदेलखंड के लोगों ने फैसला लिया है कि इतिहास रचेंगे तब से बीजेपी के लोगों को नींद नहीं आ रही है: अखिलेश यादव 


यूपी में 9 जिलों की 55 सीटों के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में देखा जा रहा खासा उत्साह

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों के लिए मतदान जारी। वोट डालने को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

आजम खान की कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने कहा, “आजम खान की कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता है। अगर किसी को ये लगता है कि किसी बेगुनाह इंसान को जेल में बंद कर देने को किसी ने अच्छा माना है तो यह भाजपा की गलतफहमी है। 10 मार्च को भाजपा शायद इसकी प्रतिक्रिया देखेगी”


यूपी में 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 39.07 फीसदी मतदान 

उत्तर प्रदेश: संभल जिले के असमोली विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी हरेंद्र उर्फ रिंकू की गाड़ी पर हमला  

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के असमोली विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी हरेंद्र उर्फ रिंकू की गाड़ी को ओवरटेक कर हमला किया गया है। खबरों के मुताबिक, हमलावर लाठी डंडों से लैस थे। बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गई है। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है।


यूपी में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान जारी    

  • अमरोहा: 22.99 फीसदी मतदान

  • बरेली: 20.68 फीसदी मतदान

  • बिजनौर: 24.51 फीसदी मतदान

  • बदायूं: 21.95 फीसदी मतदान

  • मुरादाबाद: 25.84 फीसदी मतदान

  • रामपुर: 21.58 फीसदी मतदान

  • सहारनपुर: 25.16 फीसदी मतदान

  • संभल: 22.91 फीसदी मतदान

  • शाहजहांपुर: 21.55 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मुरादाबाद में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मुरादाबाद में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया, "हमने सुरक्षा की व्यवस्था की है। हम ड्रोन कैमरे की मदद से भी क्षेत्र में निगरानी कर रहे हैं।"


उत्तर प्रदेश में 9 जिलों की 55 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 23.03 फीसदी मतदान 

मतदान के बीच बिजनौर के नूरपुर थाना इलाके में दो गुटों में झड़प, मौके पर पहुंची पुलिस

बिजनौर जिले के नूरपुर थाना इलाके और चांदपुर विधानसभा के गांव आजमपुर में वोट कटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों गुट भिड़ गए। पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर गई है।


सहारनपुर में ईवीएम खराब, सपा ने चुनाव आयोग से ठीक कराने की अपील की  

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 55 विधानसभा सीटों के लिए 7 बजे से 9 बजे तक 9.45% मतदान हुआ  

लखनऊ में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.डी. राम तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 55 विधानसभा सीटों के लिए 7 बजे से 9 बजे तक 9.45% मतदान हुआ है। सभी जगहों पर मतदान शांति और निष्पक्षता के साथ हो रहा है। जिन जगहों पर EVM खराब होने की सूचना मिली थी वहां पर EVM को बदल दिया गया है।


गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने डाला वोट

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने गोवा के लिए मैम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 42, GPS विठ्ठलपुर कारापुर प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला।

शाहजहांपुर में बीजेपी नेता जितिन प्रसाद ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपना मतदान दिया

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में बीजेपी नेता जितिन प्रसाद ने मतदान केंद्र पहुंचकर अपना मतदान दिया। उन्होंने कहा, "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राज्य में भाजपा की 300 से ज़्यादा सीटें आएंगी। शाहजहांपुर में इस बार भाजपा को 6 में से 6 सीटें मिलेंगी।"


उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में वोट दिया  

यूपी के रामपुर में वोट डालने के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लाइन में लगे  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी वोट डालने के लिए लाइन में खड़े दिखें।


सभी सीमाओं और पोलिंग बूथ पर हमने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती: सहारनपुर के DIG

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान चल रहा है। सहारनपुर के DIG ने बताया, "हमने सुरक्षा के ऐसे इंतज़ाम किए हुए हैं कि मतदाताओं को पूरी तरह से सुरक्षा का आभास रहे। राज्य की सभी सीमाओं और पोलिंग बूथ पर हमने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर रखी है।"

उन्होंने कहा, “सहारनपुर ज़िला उत्तराखंड की सीमा से भी लगता है और आज उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव है इसलिए हमने उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। सभी इलाकों में सुरक्षा अधिकारी भ्रमण कर रहे हैं।”

अमरोहा में पोलिंग बूथों पर सुबह-सुबह मतदातओं की भीड़


बरेली: दमखोदा गांव में मतदान केंद्र संख्या 407 पर मतदान के लिए लोग कतार में लगे

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। तस्वीरें बरेली के दमखोड़ा गावं के 'धनी राम इंटर कॉलेज' की हैं। इस दौरान लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार करते हुए दिखाई दिए।

पीएम मोदी ने यूपी के मतदाताओं से वोट डालने  

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के साथ ही आज उत्तराखंड और गोवा की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव के भागीदार बनें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। याद रखें- पहले मतदान, फिर अन्य कोई काम!”


मुरादाबाद में 6 विधानसभाएं और 1,138 मतदान केंद्र हैं, जिन पर CPMF बल तैनात किया गया: एसपी

यूपी के मुरादाबाद के एसपी बब्लू कुमार ने कहा, “जनपद में 6 विधानसभाएं और 1,138 मतदान केंद्र हैं जिन पर CPMF बल तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त हमें CPMF पर्याप्त मात्रा में मिली है। 400 के करीब मोबाइल पार्टी, PRB की 89 गाड़ियां हैं, जिससे कानून व्यवस्था पर नजर रखी जा सके।”

बरेली विधानसभा क्षेत्र के दमखोदा गांव में बूथ संख्या 407 पर ईवीएम खराब, मतदान अभी शुरू नहीं हुआ

बरेली विधानसभा क्षेत्र के दमखोदा गांव में मतदान केंद्र संख्या 407 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान अभी शुरू नहीं हुआ है।


यूपी के शाहजहांपुर में राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने डाला वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हुआ। शाहजहांपुर में राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। बाद में उन्होंने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया। उन्होंने कहा, "हम 300 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। शाहजहांपुर में 6 सीटें जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जा रहे वोट


9 जिलों की 55 सीटों पर थोड़ी देर में मतदान, वोटिंग की तैयारी पूरीयूपी में 9 जिलों की 55 सीटों पर थोड़ी देर में मतदान, वोटिंग की तैयारी पूरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 9 जिलों की 55 सीटों पर आज वोटिंग होगी। सुबह 7 बजे से मतदान होगा। मतदान की तैयारी पूरी हो गई। इस चरण में कुल 586 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, 2,01,42,441 मतदाता इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए 12538 मतदान केंद्रों पर 23352 बूथ बनाए हैं।

दूसरे चरण में ये हैं प्रमुख चेहरे:

इस चरण में प्रमुख चेहरों में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी शामिल हैं, जो बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गए थे। आजम खान को उनके गढ़ रामपुर सीट से मैदान में उतारा गया है, जबकि सैनी नकुड़ विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार सीट से मैदान में उतारा गया है।

दूसरे चरण में होने वाले 55 सीटों में से बीजेपी ने 2017 में 38 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, समाजवादी पार्टी को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं। सपा और कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था। सपा की जीती हुई 15 सीटों में 10 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार विजयी हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Feb 2022, 6:35 AM