अयोध्या: महंत परमहंस दास को योगी की पुलिस ने जबरन उठाया, राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर थे अनशन पर

अनशन स्थल से उठाने से पहले महंत परमहंस दास को मनाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना रविवार रात 8.45 बजे पहुंचे थे। उन्होंने 20 मिनट तक महंत परमहंस दास से बात की। लेकिन वार्ता के बाद भी महंत परमहंस ने अनशन नहीं तोड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पिछले सात दिनों से आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को रविवार देर रात पुलिस ने अनशन स्थल से हिरासत में ले लिया। उन्हें लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है।

अनशन स्थल से उठाने से पहले महंत परमहंस को मनाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना रविवार रात 8.45 बजे पहुंचे थे। उन्होंने 20 मिनट तक महंत परमहंस दास से बात की। लेकिन वार्ता के बाद भी महंत परमहंस ने अनशन नहीं तोड़ा।

वार्ता के बाद महंत परमहंस ने बताया कि महाना ने सोमवार दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वीडियो कॉल के जरिए बात कराने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद यदि सहमति बनती है तभी अनशन टूटेगा। इसके बाद महंत अनशन स्थल पर लेटे थे। इसी बीच रात करीब 11.15 बजे एक एंबुलेंस सहित पुलिस की पांच गाड़ियां पहुंचीं और महंत को अनशन स्थल से उठा लिया।

महंत परमहंस दास को अनशन स्थल से उठाने को लेकर पुलिस की सफाई भी आई है। पुलिस अधीक्षक अनिल सिसौदिया ने बताया कि महंत की हालत लगातार खराब हो रही थी। उनकी पल्स रेट काफी नीचे चली गई थी। लिहाजा, उन्हें आपात चिकित्सा के लिए एसजीपीजीआई लखनऊ लाया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Oct 2018, 11:24 AM