यूपी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना, कोरोना से हुई थी मौत, PPE किट पहनकर पुल से नदी में फेंकी लाश

योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा नदियों और अन्य जल निकायों में शवों के निपटान के खिलाफ सख्त निर्देश के बावजूद, एक कोविड रोगी के शव को नदी में फेंकने का वीडियो सामने आया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा नदियों और अन्य जल निकायों में शवों के निपटान के खिलाफ सख्त निर्देश के बावजूद, एक कोविड रोगी के शव को नदी में फेंकने का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने बताया कि परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पीपीई सूट में दो लोगों में से एक, राप्ती नदी पर पुल पर एक शव को उठाते हुए दिखाई दे रहा हैं। पीपीई सूट पहने आदमी को शव के साथ छेड़छाड़ करते देखा जा सकता है । शायद वह बॉडी बैग से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था।


बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की है कि शव वास्तव में एक कोविड रोगी का था, और रिश्तेदार इसे नदी में फेंकने की कोशिश कर रहे थे। मृतक के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को वापस सौंप दिया गया है।

बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीवी सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मरीज को 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और तीन दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, शव उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया। रिश्तेदारों ने शव को नदी में फेंक दिया। हमने मामला दायर किया है, और सख्त कार्रवाई की जाएगी।


इस महीने की शुरूआत में, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गंगा नदी के किनारे सैकड़ों शव बह गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि शवों का उचित तरीके से निस्तारण किया जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia