उत्तर प्रदेश: भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर का ऐलान, 6 दिसंबर को करेंगे देशव्यापी आंदोलन

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर में कहा कि जेल में बंद अपने निर्दोष साथियों की रिहाई को लेकर संगठन आगामी 6 दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश की 'भीम आर्मी' ने 2019 की आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर देशव्यापी दलित आंदोलन करने का ऐलान किया है। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर में कहा कि जेल में बंद अपने निर्दोष साथियों की रिहाई को लेकर संगठन आगामी 6 दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगा।

चंद्रशेखर ने कहा, "अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को शिथिल करने के मामले को लेकर किए गए 'भारत बंद' के दौरान कथित हिंसा में उनके बेगुनाह साथियों को जेलों में बंद कर दिया गया। उनकी रिहाई न होने पर भीम आर्मी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस 6 दिसंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगी।"

चंद्रशेखर के देशव्यापी दलित आंदोलन के ऐलान के बाद भीम आर्मी के सदस्य योगेश कुमार, राजन गौतम, बृजेन्द्र गौतम, रोहित गौतम और अनुराग बावरा ने 2 अप्रैल को किए गए भारत बंद में हुई हिंसा के मामले में जेल में बंद अपने साथियों को निर्दोष बताते हुए उन्हें 6 दिसंबर से पहले रिहा करने की मांग की है।

योगेश गौतम ने कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान की गई हिंसा उच्च वर्ग द्वारा 'प्रायोजित हिंसा' थी और इसमें दलित कार्यकर्ताओं और नेताओं को फर्जी तरीके से फंसाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि अगले 6 दिसंबर से पहले सभी की रिहाई न की गई तो भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर की अगुआई में देशव्यापी आंदोलन होना निश्चित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */