उत्तर प्रदेश: लखीमपुर में बड़ा हादसा, गैस सिलेंडर ब्लास्ट के कारण छत गिरने दो की मौत, छह घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में शुक्रवार को गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से छत गिर गई। हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हुए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में शुक्रवार को गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से छत गिर गई। हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि लखीमपुर खीरी के थाना पसिगंवा एक कस्बे में चाय बनाते समय एक सिलेंडर फट गया जिससे मकान की छत गिर गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

पड़ोसियों ने बताया कि परिवार की महिला चाय बनाने के लिए रसोई घर गई थी। यहां पहले से ही गैस सिलेंडर में लीकेज था। जैसे ही महिला ने गैस जलाने के लिए माचिस जलाई, आग लग गई। फिर जोरदार धमाके के साथ सिलेंडर फट गया।


मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से मलबे में दबे परिवार के अन्य लोगों को बाहर निकाला। उनको नजदीकी अस्पताल ले गई। लेकिन, हालत गंभीर होने के कारण सभी को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, धमाका इतना जोरदार था कि लगा कि कहीं कोई भूकंप या बम ब्लास्ट हुआ है। हम घर के बाहर निकले तो देखा बब्बू का मकान जमींदोज हो गया था। सभी लोगों ने दौड़कर अपहले मलबा हटाया। वहीं पुलिस को भी सूचना दी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia