बुलंदशहर हिंसा: एक और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का दावा- पकड़े गए आरोपी ने इंस्पेक्टर पर किया था कुल्हाड़ी से वार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने दावा किया कि मामले के प्रमुख अभियुक्त कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से वार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दिसंबर में भीड़ द्वारा हिंसा की घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में मंगलवार को एक और गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार आरोपी प्रमुख आरोपियों में से एक है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने दावा किया कि मामले के प्रमुख अभियुक्त कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का आरोप है कि आरोपी कलुआ ने इंस्पेक्टर के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला किया था। इसके बाद प्रशांत नट ने इंस्पेक्टर को गोली मार दी थी, जो पहले से ही पुलिस हिरासत में है। फिलहाल आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर की मौत को लेकर पुलिस के अलग-अलग सामने आते रहे हैं। इस मामले में अब तक 22 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि 6 लोगों ने अदालत में समर्पण किया था। शुरुआत में सुबोध सिंह की हत्या का शक सेना के जवाब जीतू फौजी पर था, उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना था कि गिरफ्तार किए गए प्रशांत नट ने इंस्पेक्टर सुबोध सिंह से उनकी पिस्टल छीनकर उन्हें गोली मारी थी। प्रशांत नट चिंगरावठी गांव का रहने वाला बताया गया है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर के स्याना गांव में 3 दिसंबर को कथित गोकशी की अफवाह पर हिंसा भड़क गई थी, जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार समेत दो लोगों की गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस ने इस घटना में हुई गोहत्या के मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से किसी का भी कोई राजनीतिक जुड़ाव नहीं निकला है। खास बात ये है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर हिंसा को एक साजिश बताते हुए दावा किया था कि उनकी सरकार इसे नाकामयाब करने में सफल रही है। लेकिन सबेस आश्चर्य की बात ये है कि योगी जिस हिंसा की बात कर रहे हैं, उनकी पुलिस उसका अब तक खुलासा करना तो दूर सही आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं कर पाई है।

इसे भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा: नहीं बरामद हुई इंस्‍पेक्‍टर सुबोध की पिस्‍टल, केस सुलझाने के यूपी पुलिस के दावों पर उठे सवाल

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Jan 2019, 9:59 AM