यूपी: शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकालने के दौरान जाम लगाने पर कार्रवाई, 150 के खिलाफ एफआईआर

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना इलाके में लोगों ने एनएच- 9 पर कैंडल मार्च निकालने के दौरान सड़क पर जाम लगा दिया था। पुलिस के मुताबिक लोगों के ऐसा करने से एनएच- 9 पर कई घंटों तक जाम लगा रहा। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकालने के दौरान सड़क पर जाम लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला सोमवार रात करीब 8 बजे का है। इंदिरापुरम थाना इलाके में लोगों ने एनएच- 9 पर कैंडल मार्च निकालने के दौरान सड़क पर जाम लगा दिया था। आरोप है कि कुछ लोगों ने इस दौरान हंगामा भी किया। पुलिस के मुताबिक, लोगों के ऐसा करने से एनएच- 9 पर कई घंटों तक जाम लगा रहा। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ से दौ सौ लोग पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाल रहे थे।

पुलवामा आंतकी हमले के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। देश भर में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं और कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लोगों की मांग है कि पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसके मद्देनजर सेना कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है। पुलवामा आंतकी महले के बाद अब तक कई बड़े आतंकी मारे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा के जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। एसयूवी से लदे विस्फटक से आतंकी ने सीधे सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। इस टक्कर के बाद जोरदार धमाका हुआ था और बस के परखच्चे उड़ गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Feb 2019, 8:38 AM