उत्तर प्रदेश: चूहे की हत्या मामले में चार्जशीट दाखिल, पता चल गया, आखिर आरोपी चूहों को क्यों देता था सजा-ए-मौत

बदायू के सदर कोतवाली क्षेत्र के पनबड़िया मोहल्ले में रहने वाले मनोज पर चूहे की हत्या का आरोप लगा था। इस मामले में 27 नवंबर 2022 को एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बदायूं में चूहे की हत्या के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। जांच के दौरान पुलिस ने यह पाया था कि चूहे की हत्या की गई थी। इस मामले की जांच करने वाले अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। आगे का फैसला अदालत करेगी।

ये है पूरा मामला

बदायू के सदर कोतवाली क्षेत्र के पनबड़िया मोहल्ले में रहने वाले मनोज पर चूहे की हत्या का आरोप लगा था। इस मामले में 27 नवंबर 2022 को एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पीएफए के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई थी। विकेंद्र के अनुसार, जब वह पनबड़िया मोहल्ले से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि मनोज एक चूहे की पूंछ में रस्सी के टुकड़े से पत्थर बांधकर उसे नाले में धकेल दिया। विकेंद्र के अनुसार, नाले में उतरकर उन्होंने चूहे को निकाला, लेकिन कुछ देर छटपटाने के बाद चूहे की मौत हो गई।


चूहे के शव का पोस्टमॉटर्म भी कराया गया था

इस मामले के तूल पकड़े ने के बाद पुलिस ने बरेली के आइवीआरआइ में चूहे के शव का पोस्टमार्टम भी कराया था। चूहे का पोस्टमॉर्टम डॉ. अशोक कुमार और डॉ. पवन कुमार ने किया था। पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि चूहे की मौत पानी में डूबने से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई थी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि चूहे के फेफड़े और लिवर पहले से खराब थे। चूहा काफी बूढ़ा था।

चूहे की हत्या पर आरोपी ने क्या कहा?

चूहे की  हत्या पर आरोपी ने मनोज ने अपना बचाव किया था। उसने कहा था कि उसके घर के पास नाला है। नाले की तरफ से चूहे घर में घुस जाते हैं। चूंकि, वह मिट्टी के कच्चे बर्तन और खिलौने बनाने का काम करता है, ऐसे में चूहे उसके बर्तन कुतर देते हैं। उसे काफी नुकसान होता था। यही वजह है कि वह चूहों को सजा-ए-मौत देता था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Apr 2023, 11:44 AM