यूपी: सीएम योगी की रात्रि चौपाल में लगे सरकार विरोधी नारे, योजनाओं का लाभ नहीं मिलने से लोग नाराज

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी योजनाओं की समीक्षा की और योजनाओं को लेकर ग्रामीणों से सवाल पूछे। लेकिन हैरानी की बात यह है कि योजनाओं के लाभ को लेकर पूछे गए सवाल पर ज्यादातर लोगों ने ना में ही जवाब दिया।

फोटो: Twitter@myogiadityanath
फोटो: Twitter@myogiadityanath
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिल के कंधई मधुपुर गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रात्रि चौपाल में जमकर हंगामा हुआ। ग्राम स्वराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री सोमवार यानी 23 अप्रैल को कंधई मधुपुर गांव पहुंचे थे। इस दौरान रात में उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए रात्रि चौपाल लगाई। राज्य में विकास होने के बड़े-बड़े दावे करने वाले योगी आदित्यनाथ का जब सच से सामना हुआ तो झल्ला गए और अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

रात्रि चौपाल में योगी आदित्यनाथ ने लोगों से पूछा कि क्या गांव में सभी के घर में शौचालय बने हैं, तो एक सुर में ग्रामीणों ने कहा कि नहीं। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सवाल पूछा कि क्या इस योजना का आप सभी को लाभ मिला है? इस सवाल के जवाब में भी ज्यादातर लोगों ने कहा कि उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ने एक-एक कर के सभी योजनाओं की समीक्षा की और योजनाओं को लेकर ग्रामीणों से सवाल पूछे। लेकिन हैरानी की बात यह है कि सभी योजनाओं के लाभ को लेकर पूछे गए सवाल पर ज्यादातर लोगों ने ना में ही जवाब दिया। यही नहीं रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने करीब दो घंटे तक सरकारी अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

खुद की हुकूमत में जनता का यह हाल देखकर योगी आदित्यनाथ को गुस्सा आ गया। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को आवाज लगाई और उन्हें जमकर फटकार लगाई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जल्द से जल्द लोगों को योजनाओं का लाभ देने के लिए कहा। रात्रि चौपाल में हंगामा कर रहे लोगों को मुख्यमंत्री ने यह नसीहत भी दी कि वे खुद भी सरकारी योजनाओं को समझें और योजनाओं का लाभ उठाने के लिए अधिकारियों के पास जाएं।

अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दलित परिवार के घर पर भी गए और रात का भोजन किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Apr 2018, 12:01 PM