हाल-ए-उत्तर प्रदेशः बिजनौर अस्पताल में सफाई कर्मचारी कर रहा मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल होने पर जांच का आदेश

वीडियो में बिजनौर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में अस्पताल का एक सफाई कर्मी नितिन कुमार वार्ड में भर्ती मरीज को लगी ड्रिप में इंजेक्शन लगाते दिख रहा है। इस घटना के सामने आने पर सफाई कर्मी को वार्ड से हटाकर जांच कराने की बात कही जा रही है।

बिजनौर अस्पताल में सफाई कर्मचारी कर रहा था मरीजों का इलाज
बिजनौर अस्पताल में सफाई कर्मचारी कर रहा था मरीजों का इलाज
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार के लगातार दावों के बावजूद उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल एक बार फिर खुल गई है। इस बार बिजनौर के जिला अस्पताल से एक सफाई कर्मी का मरीजों का इलाज करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। पता चला है कि अस्पताल में 42 डॉक्टरों के स्टाफ होने के बाद भी सफाईकर्मी मरीजों का इलाज कर रहा है।

दरअसल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय बिजनौर जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि अस्पताल का एक सफाई कर्मी नितिन कुमार वार्ड में भर्ती मरीज को लगी ड्रिप में इंजेक्शन लगा रहा है। इस घटना के सामने आने पर सफाई कर्मी को वार्ड से हटाकर जांच कराने की बात कही जा रही है।


मामले के तूल पकड़ने पर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. राधेश्याम वर्मा ने कहा कि वीडियो वायरल होने बाद मामला संज्ञान में आया है। सफाई कर्मी को तत्काल वार्ड से हटा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से साफ पता चल रहा है कि मरीज के स्वास्थ्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग कितना सतर्क है। समाजसेवी मुनीश त्यागी ने कहा कि बिजनौर जिला सरकारी अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लापरवाही बरतने वाले विभाग के अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त करे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia