उत्तर प्रदेशः कांग्रेस के एमएलसी ने आवास के लिए मांगा 'चूल्हा', एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों का दिया हवाला

दीपक सिंह ने कहा कि 975 रुपये के एलपीजी सिलेंडर को महीने में दो बार भरवाना पड़ता है, जबकि चुल्हे पर खाना पकाने की लागत 500 रुपये प्रति माह होगी, जो किफायती होगा। उन्होंने सरकारी आवास के प्रभारी को पत्र लिखकर चुल्हे की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने एलपीजी सिलेंडर की लगातार बढ़ती कीमतों का हवाला देते हुए संपदा विभाग को पत्र लिखकर अपने सरकारी आवास के लिए एक 'चूल्हा' मांगा है। दीपक सिंह ने कहा कि उनके भवन में रहने वाले अधिकांश विधायक भी यही व्यवस्था चाहते हैं।

दीपक सिंह ने जिस भवन में उन्हें मकान आवंटित किया गया है, उसके प्रभारी को लिखे पत्र में कहा कि 2024 से पहले रसोई गैस की ऊंची कीमत से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है।
उन्होंने लिखा, "मुझे आवंटित अपार्टमेंट में और डालीबाग में बहुमंजिला इमारत के तीनों ब्लॉकों में 'चुल्हे' की व्यवस्था सुनिश्चित करें, क्योंकि रसोई गैस सिलेंडर की कीमत की तुलना में लकड़ी और कोयले सस्ते हैं।"


उन्होंने आगे कहा कि 975 रुपये के एक एलपीजी सिलेंडर को महीने में दो बार फिर से भरना पड़ता है, जबकि 'चुल्हे' पर खाना पकाने की लागत केवल 500 रुपये प्रति माह होगी। ऐसे में यह बहुत किफायती होगा। दीपक सिंह ने कहा कि उनके भवन में रहने वाले अधिकांश विधायक भी यही व्यवस्था चाहते हैं।

गौरतलब है कि देश भर में पेट्रोल, डीजल के साथ रसोई गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।कांग्रेस पार्टी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर लगातार सरकार पर हमला करती रही है और मांग करती रही है कि केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए कुछ करों को हटाकर आम आदमी पर बोझ कम किया जाए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia