योगी सरकार में बेलगाम बालू ठेकेदारों पर भड़के सैकड़ों ग्रामीण, सोनभद्र में कई गाड़ियों में लगाई आग

सोनभद्र के कोन थाना इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि बालू ठेकेदार के वाहनों से सड़क खराब हो गई है। उनका कहना है कि सड़क मरम्मत कराने की मांग करने पर ठेकेदार के लोग उन्हें गोली मारने की धमकी देते हैं। लोगों का आरोप है कि पुलिस भी उनकी बात नहीं सुनती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के कोन थाना इलाके के बरहमोरी में बालू साइड पर रास्ते को लेकर हुए विवाद के बाद बवाल हो गया है। बालू साइड पर काम कर रहे लोगों की स्थानीय लोगों से मारपीट हो गई। इस दौरान 4 लोग घायल हो गए। इसके बाद ग्रामीणों ने बालू ठेकेदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर तोड़फोड़ की और 3 कार समेत दो दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

हाथ में लाठी-डंडे लिए खनन ठेकेदार के कार्यालय को सैकड़ों ग्रामीणों ने घेर लिया और जमकर तोड़फोड़ की। इलाके में तनाव का माहौल है। सूचना मिलने के बाद हाथीनाला, दुद्धी और चोपन की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। मामले को शांत कराने की कोशिश की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि बालू ठेकेदार के वाहनों से सड़क खराब हो गई है। उनका कहना है कि सड़क मरम्मत कराने की बात कहने पर ठेकेदार के लोग उन्हें गोली मारने की धमकी देते हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस भी उनकी बात नहीं सुनती है।

ग्रामीणों का कहना है कि मंगलवार को रास्ते से गुजर रहे एक युवक की ठेकेदार के लोगों ने पिटाई कर दी थी। ग्रामीणों ने दो युवक के पैर में गोली लगने और एक ग्रामीण के गंभीर रूप से घायल होने की भी शिकायत की। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार और उसके लोगों की मनमानी से वे बेहद परेशान हो चुके हैं। यही वजह के कि स्थानीय लोगों में ठेकेदार को लेकर काफी गुस्सा है। वहीं ओबरा के सीओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Jan 2019, 2:04 PM