कोरोना का कहर: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक ही चौकी के 7 पुलिस कर्मी मिले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कुछ दिनों पहले ही एसएसपी ने क्वारंटाइन किए गए सभी पुलिस कर्मियों के ठीक होने और उनमें कोरोना के किसी तरह के लक्षण ना पाए जाने की बात कही थी। राज्य में एक साथ 7 पुलिस कर्मियों में कोरोना की पुष्टि होने की यह पहली घटना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पहली पंक्ति में खड़े पुलिस कर्मी लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं, जोकि चिंता की बात है। वाराणसी में पुलिस कर्मियों पर कोरोना का प्रकोप देखा गया है। एक साथ 7 पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। वाराणसी में शनिवार के दिन शहर में कुल आठ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से सात पुलिस कर्मी हैं। सातों पुलिस कर्मी एक ही चौकी पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद 14 पुलिस कर्मियों को एक गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया था। इन 14 पुलिस कर्मियों में से 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनके अलावा एक अन्य कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पहले से हॉटस्पॉट चिह्नित पितरकुंडा बफर जोन के पास से मिला है। उसकी उम्र 39 साल है।

कुछ दिनों पहले ही एसएसपी ने क्वारंटाइन किए गए सभी पुलिस कर्मियों के ठीक होने और उनमें कोरोना के किसी तरह के लक्षण ना पाए जाने की बात कही थी। राज्य में एक साथ 7 पुलिस कर्मियों में कोरोना की पुष्टि होने की यह पहली घटना है। पॉजिटिव पाए गए सातों पुलिस कर्मी वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के नगर निगम चौकी में तैनात थे। हालांकि 7 अन्य पुलिस जो इनके साथ ही क्वारंटाइन किए गए थे, उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।


सातों पुलिस पुलिस कर्मियों में एक उप-निरीक्षक, तीन हेड-कांस्टेबल और तीन कांस्टेबल शामिल हैं। इनमें से चौकी इंचार्ज उप-निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद चौकी के दूसरे पुलिस कर्मियों में भी खांसी और बुखार की शिकायत मिली थी। यह सभी पुलिस कर्मी एक साथ चौकी के बैरक में रहते थे। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही इन्हें अलग कर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया था। कोरोना की पुष्टि के बाद अब इनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Apr 2020, 9:07 AM