उत्तर प्रदेश: योगी सरकार में अपराधी बेखौफ, प्रतापगढ़ में दो व्यापारियों की गोली मारकर हत्या, स्थिति तनावपूर्ण

यूपी के प्रतापगढ़ में कल रात दो व्यापारी भाईयों की हत्या के विरोध में अभी भी जिले में माहौल तनावपूर्ण है। कौहड़ौर बाजार में इन व्यापारी भाइयों की हत्या के विरोध में लोगों ने सुबह से ही सड़क जाम कर दी है। सभी लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में आए दिन अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बेखौफ बदमाश बिना किसी डर के हत्या, रेप, गैंगरेप, लूट-पाट आदि वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला प्रतापगढ़ का है। बुधवार देर अज्ञात हमलावरों ने दो व्यापारियों की उनकी दुकान पर हत्या कर दी। कौधौर बाजार में व्यापारी भाइयों की हत्या के बाद स्थिति तनवापूर्ण हो गई है।

हत्या के बाद परिवार के सदस्यों ने राज्य में खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर नाराजगी जताई। मृतकों के परिवार के सदस्यों ने हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा यह सभी लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर भी अड़े हैं।

व्यापारी भाइयों की हत्या के बाद आक्रोशित कोहड़ौर बाजार के व्यापारी सड़क पर उतर गए और इलाहाबाद-फैजाबाद राजमार्ग जाम कर दिया। हालात को देखते हुए शहर में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है।

जिलाधिकारी शंभु कुमार सहित जिले के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों पीड़ित परिजनों के साथ मुलाकात की। हालांकि, परिजनों से बातचीत करने के दौरान उन्हें भीड़ के जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। नाराज लोगों द्वारा सरकार विरोधी नारेबाजी की वजह से उन्हें वहां से वापस लौटने को मजबूर होना पड़ा।

जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाजार में कैंपिंग कर रहे हैं, जहां अब भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है। राज्य गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे नाराज भीड़ को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और क्षेत्र के विधायक संगम लाल गुप्ता नाराज लोगों को शांत करान में असफल रहे। नाराज लोगों ने बाजार की तरफ जाने वाली सड़कों को जाम कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia