उत्तर प्रदेशः मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के परिजनों से मारपीट, आरोप में तीन डॉक्टर निलंबित, केस दर्ज

पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज के 5 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों और अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अभी फरार हैं। वीडियो के आधार पर उनकी पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के परिजनों से मारपीट, आरोप में तीन डॉक्टर निलंबित
मेरठ मेडिकल कॉलेज में मरीज के परिजनों से मारपीट, आरोप में तीन डॉक्टर निलंबित
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में सोमवार देर रात किसी बात को लेकर डॉक्टरों द्वारा एक मरीज के तीमारदारों से जमकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डॉक्टरों पर मामला दर्ज कर तीन जूनियर डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कॉलेज के प्राचार्य ने मामले की जांच के लिए जांच कमेटी गठित कर दी है।

मामला मेडिकल थाना इलाके के सरकारी अस्पताल लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज का है। सोमवार देर रात मेरठ के कमालपुर गांव के रहने वाले दीपक अपने 5 वर्षीय बेटे को लेकर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए पहुंचे थे। बच्चे का दाएं हाथ का अंगूठा चारे की मशीन में आने से कट गया था।

पीड़ित दीपक का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन वार्ड में बच्चे को काफी समय हो गया था। लेकिन, डॉक्टरों ने इलाज शुरू नहीं किया। जिसके बाद उन्होंने डॉक्टरों से इलाज के लिए बार-बार अनुरोध किया। लेकिन, डॉक्टरों ने नहीं सुना। जब उन्होंने खुद ही इलाज शुरू किया तो बच्चा चीखने लगा। जिस पर उनकी जूनियर डॉक्टरों से बहस हो गई। बाद में डॉक्टरों ने मारपीट शुरू कर दी।

मेडिकल थाना प्रभारी (एसएचओ) अवधेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज के 5 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों और अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अभी फरार हैं। वीडियो के आधार पर उनकी पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरसी गुप्ता ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। एक बच्चा जिसके हाथ में चोट लगी थी, उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। डॉक्टर पट्टी खोलकर देख रहे थे कि घाव कितना गहरा है। तभी दोनों पक्षों में बहस हो गई और बाद में नौबत मारपीट तक पहुंच गई। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। गुप्ता ने कहा कि वीडियो मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड का है। वीडियो के आधार पर तीन जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर अभिषेक, आदित्य और अब्दुल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है और विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

वहीं, सर्कल अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि यह आरोप लगाया गया है कि चार से पांच जूनियर डॉक्टरों ने लड़के के परिवार के सदस्यों की पिटाई की। शिकायत के अनुसार, बच्चा दर्द के कारण रो रहा था इसलिए रिश्तेदारों ने डॉक्टरों से उसे उचित इलाज देने के लिए कहा। इससे डॉक्टर नाराज हो गए और दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई, इसके बाद महिलाओं सहित परिवार के सदस्यों की पिटाई की गई। उन्होंने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो आरोपी डॉक्टर भाग गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia