यूपी: योगी राज में मरीज बेहाल, फैजाबाद जिला अस्पताल में खून नहीं मिलने से युवती की मौत

फैजाबाद जिला अस्पताल में खून हीं मिलने की वजह से एक युवती की मौत हो गई। युवती एनीमिया से पीड़ित थी। पिछले 15 दिनों से उसका इलाज सोहावल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था। हालत गंभीर होने के बाद उसे जिला अस्पताल में रेफर किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में सरकारी अस्पतालों और डॉक्टरों की लापरवाही जारी है। ताजा मामला फैजाबाद के जिला अस्पताल में सामने आया है। जहां सरकारी ब्लड बैंक की लापरवाही के चलते समय से खून न मिल पाने के कारण रिंका नाम की युवती ने दम तोड़ दिया। युवती की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया। अस्पताल के ईएमओ डॉ एसबी सिंह ने ब्लड बैंक के कर्मचारी को बुलाकर फटकार लगाकर मामले को रफा-दफा कर दिया।

युवती रौनाही थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। वह एनीमिया से पीड़ित थी। पिछले 15 दिनों से उसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहावल में चल रहा था। हालत गंभीर होने के चलते उसे सीएचसी से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल में भर्ती होने के बाद सर्जन डॉ एसपी बंसल ने युवती की जांच की थी।

जांच के बाद डॉक्टर ने ब्लड बैंक को तत्काल फ्री ब्लड उपलब्ध कराने का आदेश दिया था। ब्लड बैंक के कर्मचारी तीमारदार को दौड़ाते रहे, लेकिन खून उपलब्ध नहीं कराया। भर्ती होने के एक घंटे के भीतर खून के अभाव में युवती की मौत हो गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 20 Jun 2018, 11:34 AM
लोकप्रिय