यूपी: ‘सिंघम’, ‘एनकाउंटर मैन’ के तौर पर पहचाने जाने वाले IPS अजय पाल पर FIR दर्ज, महिला ने लगाए गंभीर आरोप

आरोप लगाने वाली महिला का दावा है कि अजय पाल साल 2016 में आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह उसी समय का मामला है। महिला का दावा है कि इस दौरान उसकी शादी आईपीएस अजय पाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'सिंघम' और 'एनकाउंटर मैन' के रूप में पहचाने जाने वाले आईपीएस अजय पाल शर्मा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। खुद को अजय पाल की पत्नी बताने वाली दीप्ति शर्मा गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित आस्था अपार्टमेंट में रहती है और दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं।

महिला का दावा है कि अजय पाल साल 2016 में आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह उसी समय का मामला है। महिला का दावा है कि इस दौरान उसकी शादी आईपीएस अजय पाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजय पाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी।


विशेष सचिव गृह अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने आईपीएस अजय पाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। महिला द्वारा दर्ज कराए गए रिपोर्ट में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है।

पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। गौरतलब है कि नोएडा से हटाए गए आईपीएस वैभव कृष्ण ने जिन पांच अफसरों पर आरोप लगाया था, उनमें अजय पाल शर्मा भी शामिल हैं। इनके खिलाफ एसआईटी जांच भी हुई थी, जिसमें अजयपाल के खिलाफ भी सबूत मिले हैं। अजय पाल के नाम 100 से अधिक एनकाउंटर दर्ज हैं।


इससे पहले गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने भी आइपीएस अजय पाल शर्मा, डॉ. हिमांशु कुमार, राजीव नारायण मिश्र समेत पांच आईपीएस अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद से शासन ने एसआईटी जांच के आदेश दिए थे। एसआईटी ने शासन को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी। आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को बाद में शासन ने निलंबित कर दिया था। इस प्रकरण में एसआईटी ने आइपीएस अधिकारी डॉ. अजय पाल शर्मा के बयान भी दर्ज किए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */