उत्तर प्रदेश: पटाखा फैक्ट्री में धमाके से दहला सहारनपुर, नाबालिग समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत

सहारनपुर के सरसावा थाना क्षेत्र के अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में स्थित किरन फायर वर्क्‍स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। हादसे के समय वहां पर काम कर रहे 12 से अधिक मजदूर फंस गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। हादसे में एक नाबालिग समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फैक्ट्री में काम करने वाले अभी कई लापता बताए जा रहे हैं।

सरसावा थाना क्षेत्र के अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में स्थित किरन फायर वर्क्‍स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। हादसे के समय वहां पर काम कर रहे 12 से अधिक मजदूर फंस गए। हादसे की सूचना मिलते ही 5 दमकल विभाग की गाड़ियों को रवाना किया गया और आग से अब तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। जबकि हादसे में चार लोगों की आग से झुलसकर मौके पर मौत हो गई।

मृतकों की पहचान कार्तिक सैनी (17 ) पुत्र योगेन्द्र सैनी, सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलबंतपुर और फैक्ट्री मालिक राहुल कुमार (32), वंश (24) निवासी गांव सलेमपुर के रूप में हुई।

हादसे की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने बताया कि हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और एक श्रमिक घायल हुआ है। हादसा किन कारणों से हुआ स्पष्ट नहीं हो पाया। हादसे की जांच कराई जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia