उत्तर प्रदेशः कोहरे ने थामी रोडवेज की बसों की रफ्तार, रात 12 बजे के बाद परिवहन निगम की बसें नहीं चलेंगी

यूपी परिवहन विभाग ने कोहरे की वजह से बढ़ रहे हादसों के कारण ये फैसला लिया है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोहरे के कारण हुए हादसों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ठंढ बढने के साथ ही कोहरे ने पूरे उत्तर भारत के साथ उत्तर प्रदेश को भी अपनी चपेट में ले लिया है। उत्तर प्रदेश में खासकर देर रात कोहरा बहुच बढ़ जा रहा है, जिससे सड़कों पर गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है और दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। ऐसे में हालात को देखते हुए यूपी परिवहन विभाग ने रात 12 बजे के बाद परिवहन की बसों को नहीं चलाने का फैसला लिया है।

यूपी परिवहन विभाग ने कोहरे की वजह से बढ़ रहे हादसों के कारण ये फैसला लिया है। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि मौसम सही होने के बाद रात की शिफ्ट पर फैसला लिया जाएगा। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोहरे के कारण हुए हादसों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए।


उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सुबह और रात में घना कोहरा रह रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी दो और दिन सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। आंचलिक मौसम केन्द्र, लखनऊ के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि राज्य के ज्यादातर उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में सुबह-शाम घना कोहरा पड़ रहा है। नमी बढ़ने के कारण प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का असर भी बढ़ गया है।

मोहम्मद दानिश ने आगे बताया कि दो दिन बाद इस नमी से कुछ राहत मिलने की संभावना जरूर है, लेकिन उसके बाद सर्दी एक बार फिर बढ़ सकती है। फिलहाल प्रदेश में दो दिन तक कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहने का अनुमान है। अगले 24 घंटे में राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में दिन का तापमान 19 डिग्री और रात का तापमान 9 डिग्री रहने का अनुमान है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */