गाजीपुर हिंसा: अब तक 11 आरोपी गिरफ्तार, 32 नामजद और 70-80 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुई हिंसा के मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 32 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। करीब 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के नोनहरा थाना इलाके में प्रदर्शन के दौरान पथराव में हुई पुलिसकर्मी की मौत के मामले की जांच जारी है। खबरों के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। नोनहरा थाना में कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में वाराणसी के एडीजी का बयान आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “अब तक इस मामले में 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सीएमओ के मुताबिक, सर में चोट लगने की वजह से कांस्टेबल की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम का इंतजार किया जा रहा है।”

एडीजी ने कहा, “32 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा 70 से 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।” खबरों के अनुसार, गिरफ्तार लोगों में ज्यादातर निषाद पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

वहीं मृतक कांस्टेबल का गाजीपुर के सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है। सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कंस्टेबल का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पथराव में 7 पुलिसकर्मियों के पैर में चोट आई है, इन पुलिसकर्मियों का भी इलाज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को नोनहरा थाना इलाके के कठवामोड़ पुलिस चौकी के पास निषाद समाज और निषाद पार्टी से जुड़े लोग चक्काजाम कर प्रदर्शन कर रहे थे। गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली खत्म होने के बाद वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को नोनहरा थाना इलाके में प्रदर्शन वाली जगह पर भेजा गया था। पुलिसकर्मी चक्काजाम और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई थी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Dec 2018, 10:01 AM