उत्तर प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, आदेश जारी, ऑफिस खोलने के लिए सरकार ने बनाए ये नियम

यूपी में सरकारी दफ्तर खुलेंगे। दफ्तर खोलने के लिए तीन शिफ्ट बनाए गए हैं। सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक एक शिफ्ट होगा। दूसरा सुबह 10 बजे से शाम 6, तीसरा शिफ्ट सुबह 11 से शाम 7 बजे तक होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में जारी कोरोना लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों की सरकारें धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दे रही हैं। बदहाल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भी सरकारें ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, सोमवार से राज्य में सरकारी दफ्तार 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे।

सरकारी दफ्तारों को खोलने का आदेश प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है। आदेश के अनुसार, अब प्रदेश में सभी सरकारी कार्यालय खुलेंगे। दफ्तर खोलने के लिए तीन शिफ्ट बनाए गए हैं। इसके मुताबिक, सरकारी दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा। सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक एक शिफ्ट होगा। दूसरा सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक और तीसरा शिफ्ट सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक होगा।

आदेश में मुताबिक, विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष अपने दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर ऐसे ताकि सभी कर्मचारी अलटरनेट दिवस में दफ्तर आएं, लेकिन इस वजह से शासकीय काम में किसी तरह की कोई नहीं आनी चाहिए।

आदेश में यह भी कहा गया है कि सरकारी दफ्तरों में ड्यूटी के दौरान सामाजिक दूरी के साथ ही साथ दूसरे सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ख्याल रखा जाए। आदेश में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का प्रयोग करें।

लोकप्रिय
next