उत्तर प्रदेश: भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा, बहराइच और बलरामपुर में बाढ़ की स्थितियों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सीएम ने कहा है कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर हाल में मदद पहुंचाएं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के ज्यादातर जिलों में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, "दिन में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने का अनुमान है। लखनऊ के साथ ही राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 27 अगस्त तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। इससे तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की उम्मीद है।"

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा, बहराइच और बलरामपुर में बाढ़ की स्थितियों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। योगी ने कहा है कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर हाल में मदद पहुंचाएं और जरूरत पड़े तो प्रभावितों की मदद उनके घर तक पहुंचकर की जाए।

उन्होंने यह भी हिदायत दी है कि राहत एवं बचाव कार्य के साथ ही प्रभवितों के बीच बांटी जा रही राहत सामग्री में कोई लापरवाही बरती गई तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, बनारस का 20 डिग्री, कानपुर का 23 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia