उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ के बाद बागपत के कई घरों में जोशीमठ जैसी आई दरारें, रिसाव की भी खबर, दहशत में लोग

स्थानीय निवासी राजीव गुप्ता ने कहा कि 3-4 दिन हो गए हैं। हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तरा प्रदेश के अलीगढ़ के बाद अब बागपत में 25 घरों में दरारें सामने आई हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ की तरह इन घरों में दरारें सामने आने से लोग दहशत में हैं। बागपत के ठाकुरद्वारा क्षेत्र के घरों में दरारें और रिसाव की सूचना मिली है। स्थानीय लोगों के अनुसार, सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब कथित तौर पर लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं।

स्थानीय निवासी राजीव गुप्ता ने कहा कि 3-4 दिन हो गए हैं। हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है। वहीं, बागपत नगर निगम के अधिशासी अधिकारी राजेश राणा ने कहा कि हम अपनी टीम भेजेंगे और जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।

इसी महीने की शुरूआत में 25 घरों में दरारें पड़नी शुरू हो गई थीं। कई परिवारों को निकाला गया है। कई लोगों ने अपना घर छोड़कर किराए के आवास पर रहने जाने लगे हैं।


अलीगढ़ के कई घरों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब कथित तौर पर लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं। कंवरीगंज क्षेत्र के घरों में दरारें और रिसाव की सूचना मिली है। अलीगढ़ नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राकेश कुमार यादव ने कहा कि हम अपनी टीम भेजेंगे और जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia