यूपी: कौशाम्बी में कानपुर जैसा कांड! दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत 2 जवान घायल, पिस्टल भी छीन लिए

कौशाम्बी में पुलिस टीम पर हमला उस समय हुआ जब पुलिस की एक टीम चोरी के आरोपी को पकड़ने गई थी। हमले में एक सिपाही और एक दारोगा घायल हो गए हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने दारोगा की पिस्टल छीन ली और फरार हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कानपुर शूटआउट को अभी एक महीना ही हुआ है। शूटआउट के बाद पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया था। इस बीच उत्तर प्रदेश में एक बार भी ऐसा महसूस नहीं कि अपराधियों में पुलिस का खौफ पैदा हुआ है। अब कानपुर के बिकरू जैसा कांड कौशाम्बी में हुआ है। कौशाम्बी कड़ा धाम के कछुआ गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला हुआ है।

कौशाम्बी में पुलिस टीम पर हमला उस समय हुआ जब पुलिस की एक टीम चोरी के आरोपी को पकड़ने गई थी। हमले में एक सिपाही और एक दारोगा घायल हो गए हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने दारोगा की पिस्टल छीन ली और फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र के कई घरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं के खुलासे के लिए पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर सैनी कोतवाली के नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोरी के आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची थी।


बताया जा रहा है कि दबिश देने पहुंची पुलिस ने सिंटू नाम के एक युवक को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान हिरासत में लिए गए युवक की मां कई महिलाएं और स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और पुलिस टीम पर ईट-पत्थर और लाठी-डंडे से हमला कर दिया। हमले में दारोगा और पुलिस कर्मी को गंभीर चोटें आई हैं। हमलावर यहीं नहीं रुके उन्होंने दारोगा की सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल भी छीन लिया और फरार हो गए। दारोगा और पुलिसकर्मी किसी तरह से जान बचाकर वहां से निकलने में कामयाब हुए।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का कहना है कि दारोगा से छीनी गई रिवाल्वर को बरामद कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हिरासत में लिए गए हमलावरों के खिलाफ रासुका के तहत एक्शन लिया जाएगा। उधर, पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कई थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है। आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है। फिलहाल पुलिस ने तीन महिलाओं समेत एक युवक को हिरासत में लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Aug 2020, 9:13 AM