उन्नाव: भाई के अंतिम संस्कार में पहुंचा कुलदीप सेंगर, 72 घंटे का मिला है पैरोल 

उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी और बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सेंगर का सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सेंगर परिवार के पैतृक घर उन्नाव और माखी गांव में भारी बल की तैनाती की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई अतुल सेंगर को अपने छोटे भाई मनोज सेंगर के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए उन्नाव के परियर घाट पर पहुंचे। 72 घंटे की पैरोल मिलने के बाद भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली से कुलदीप सेंगर को और अतुल सेंगर को लखनऊ जेल से उन्नाव लाया गया।

रविवार को ही वकीलों ने कोर्ट से भाई की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई अतुल की पैरोल की मांग की थी। इसपर कोर्ट ने दोनों आरोपितों के 72 घंटे के पैरोल की मंजूरी दी, इसमें तिहाड़ जेल से ले जाने और लाने तक का भी समय शामिल है।


मनोज सेंगर दिल्ली में रहकर कुलदीप सेंगर के मामलों को देख रहा था। रायबरेली में 28 जुलाई के दुर्घटना मामले में वह भी ओरोपी था। इस हादसे में कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता बाल-बाल बची थी और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गया था, जबकि पीड़िता के दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई थी।मनोज सेंगर रावण का भक्त था और सभी से 'जय लंकेश' कहकर मिलता था। उन्होंने रावण का एक लॉकेट भी पहना था।

पिछले साल दोनों भाइयों के जेल जाने के बाद से वह ही परिवार की देखरेख कर रहा था। कुलदीप सेंगर को दुष्कर्म मामले में जेल में डाल गया, जबकि अतुल सेंगर को दुष्कर्म पीड़िता के पिता के साथ हिरासत में मारपीट करने के आरोप में जेल भेजा गया। इस बीच सेंगर परिवार के पैतृक घर उन्नाव और माखी गांव में भारी बल की तैनाती की गई है। आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोगों के दिन में अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है।


बता दें कि पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर साल 2017 में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने का आरोप है। इसके बाद लड़की के पिता को झूठे मुकदमे में फंसाकर उन्हें जेल में डलवाने और साल 2018 में पिता की थाने में पीट-पीट कर हत्या करने का भी आरोप है। इसी केस में कुलदीप सेंगर, जयदीप सेंगर और उनके 2 सहयोगी अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Oct 2019, 1:34 PM