लखीमपुर खीरी: केंद्रीय मंत्री के बेटे के ऊपर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप, दो की मौत, कई घायल, इलाके में बवाल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में मंत्री के कार से कुचलकर दो किसानों की मौत की खबर है। इसके बाद से इलाके में बवाल मच गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में मंत्री के कार से कुचलकर दो किसानों की मौत की खबर है। इसके बाद से इलाके में बवाल मच गया है। यहांं एक कार चालक पर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो किसानों की मौत हो गई है जबकि 8 किसान घायल बताए जा रहे हैं। यह किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे। हादसे के बाद हंगामा शुरू हो गया है। मौके पर तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई है।

खबरों के मुताबिक लखीमपुर खीरी के सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष उर्फ मोनू मिश्रा पर किसानों पर कार चढ़ाने के आरोप लगे हैं। जानकारी के अनुसार, डिप्टी सीएम केशव मौर्य को काले झंडे दिखाने के लिए किसान तिकोनिया में खड़े थे। हादसे के बाद बवाल शुरू हो गया है। गुस्साएं लोगों ने मोनू की 2 गाड़ियां फूंक दी है। एक पत्रकार भी घायल है।


इससे पहले लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पहुंचने की ख़बर पर रविवार को हजारों किसानों ने तिकुनियां कुच कर दिया और महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलिपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया, जहां डिप्टी सीएम का हेलिकॉप्टर उतरना था। बाइक और कारों से पहुंचे हजारों किसानों ने वहां टेंट लगा दिया और सरकार के खिलाफ हल्ला बोला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Oct 2021, 4:40 PM