उत्तर प्रदेश में भले ही हटा लॉकडाउन, लेकिन जारी रहेगी ये पाबंदी, मुख्यमंत्री कार्यालय ने जारी किया बयान

सीएमओ ने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। रात्रि कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 14,000 है। सभी जिलो में 600 से कम सक्रिय मामले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश से कोरोना लॉकडाउन हटाने के बाद सरकार की यह चिंता है कि कहीं दोबारा लापरवाही हुई तो मुश्किलें फिर बढ़ न जाएं। ऐसे में लॉकडाउन हटाने के बाद भी राज्य में रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान जारी किया गया है। सीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “उत्तर प्रदेश में सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। रात्रि कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 14,000 है। सभी जिलो में 600 से कम सक्रिय मामले हैं।”

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खोले जाएंगे। हालांकि, सिनेमाघर, मॉल और जिम पर पाबंदी लगी रहेगी। वहीं, रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत तो रहेगी, लेकिन वहां बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। रेस्टोरेंट से सिर्फ होम डिलीवरी की जा सकेगी।

सोमवार को आंकड़े जारी किए गए थे, उसके अनुसार, करीब 40 दिन बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 100 से नीचे आ गया। सोमवार को 727 नए संक्रमित मिले, जबकि 81 मरीजों की मौत हो गई थी। सबसे ज्यादा 24 मौतें कानपुर नगर में हुईं, जबकि नए मरीज सिर्फ 38 मिले हैं। सिर्फ 53 मरीज लखनऊ में मिले थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Jun 2021, 12:17 PM