उत्तर प्रदेशः ताबड़तोड़ एनकाउंटर से दहला मेरठ, फिल्मी स्टाइल में फरार हुए सांडू समेत 4 को पुलिस ने किया ढेर

रोहित सांडू की फरारी के बाद गैंगवार की आशंका से सहमी पुलिस ने आज उसे ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद मेरठ पुलिस के साथ हुई एक और मुठभेड़ में सांडू के दो और साथियों को भी मार गिराया गया। इनकी पहचान अमित उर्फ शेरू और रविन्द्र कालिया के रूप में हुई।

फोटोः आस मोहम्मद कैफ
फोटोः आस मोहम्मद कैफ
user

आस मोहम्मद कैफ

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन में सोमवार देर रात से तेज बारिश हो रही थी। लोग अपने घरों में बंद थे, लेकिन इसी बारिश में यहां की सड़कों पर अहले सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच ताब़तोड़ गोलीबारी का सिलसिला शुरू हो गया। मंगलवार सुबह 5 बजे शुरू हुआ एनकाउंटर का यह सिलसिला अब तक जारी है, जिसमें अब तक कुल चार बदमाश मारे जा चुके हैं। मारे गए बदमाशों में गैंगस्टर रोहित सांडू भी शामिल है।

रोहित सांडू वही बदमाश है, जिसे 2 जुलाई को मुजफ्फरनगर के जानसठ थाना क्षेत्र में पुलिस पर गोलियां बरसाकर छुड़ा लिया गया था। इस दौरान यूपी पुलिस के एक दारोगा दुर्ग विजय सिंह घायल हो गए थे, जिनकी बाद में मौत हो गई। रोहित सांडू को मिर्जापुर जेल से पेशी के लिए लाया गया था। वो मूलतः मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव जोहरा का रहना वाला था।

मंगलवार सुबह भोपा से मुजफ्फरनगर जाने वाली सड़क पर नई मंडी थाना क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ में रोहित सांडू अपने एक साथी के साथ मारा गया। इस मुठभेड़ की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मेरठ जोन के एडीजीपी प्रशांत कुमार तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए।रोहित पर एक लाख रुपये का इनाम था और उसके खिलाफ 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। रोहित के साथ मारे गए बदमाश की पहचान राकेश यादव के रूप में हुई है।


मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव के मुताबिक फैजाबाद के अयोध्या के रहने वाले राकेश यादव पर 50 हजार रुपये का इनाम था। एसएसपी के अनुसार यह मुठभेड़ सुबह 5 बजे शुरू हुई थी। सुबह नई मंडी थानांतर्गत गांधी नगर चौकी इंचार्ज अजय कुमार को भोपा की तरफ से मोटरसाइकिल पर कुछ बदमाशों के आने की सूचना मिली। इसकी जानकारी उन्होंने वायरलेस पर अधिकारियों को दी। एनकाउंटर के दौरान दारोगा अजय कुमार को भी गोली लगी है। एक सिपाही विनीत कपसिया भी घायल हुआ है।

रोहित सांडू के इस एनकाउंटर में मारे जाने से पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने उसकी फरारी में मदद करने वाले वाले वेस्ट यूपी के चर्चित बाहुबली भूपेंद्र बाफर को गिरफ्तार किया था। पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक रोहित सांडू को माफिया सुशील मूंछ की हत्या करने के लिए छुड़ाया गया था, जिसकी योजना सुशील के दाहिने हाथ रहे भूपेंद्र बाफर ने बनाई थी। लेकिन खास बात यह है कि भूपेंद्र बाफर को मेरठ पुलिस ने सुरक्षा दी हुई थी।


रोहित सांडू की फरारी के बाद गैंगवार होने की आशंका के बीच पुलिस ने अपने सारे घोड़े खोल दिए थे, जिसके बाद आज वह पुलिस के हाथों मारा गया। इस मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद मेरठ पुलिस के साथ हुई एक और मुठभेड़ में रोहित सांडू के दो और साथियों को पुलिस ने ढेर करने का दावा किया। इनकी पहचान अमित उर्फ शेरू और रविन्द्र कालिया के रूप में हुई।

मेरठ के एसएसपी अजय साहनी के मुताबिक यह मुठभेड़ दौराला और सरधना थाना क्षेत्र के बीच में हुआ। पुलिस ने बताया कि दोनों बदमाश रोहित सांडू को पुलिस हिरासत से छुड़ाने में शामिल थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */