यूपी: हिंदू संगठनों के सदस्य नजरबंद, मुस्लिम युवकों के खिलाफ फतवा की मांग, दारुल उलूम देवबंद जाने की घोषणा की थी

क्रांति सेना और शिवसेना के सदस्यों ने घोषणा की थी कि वे मुस्लिम युवकों के खिलाफ 'फतवा' लिखित में फतवा मांगेंगे। इस घोषणा के बाद पुलिस सतर्क है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

मुस्लिम युवकों के खिलाफ 'फतवा' की मांग को लेकर सहारनपुर जिले के दारुल उलूम देवबंद जाने की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हिंदू संगठनों के सदस्यों को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया। इन सदस्यों की मांग थी कि, वे उन मुस्लिम युवकों के खिलाफ 'फतवा' जारी करें, जो कथित तौर पर 'हिंदू लड़कियों को फंसाने' और 'लव-जिहाद' को बढ़ावा देने के लिए अपनी कलाई पर 'कलावा' (पवित्र लाल धागा) बांधते हैं।

क्रांति सेना और शिवसेना के सदस्यों ने घोषणा की थी कि वे दारुल उलूम से लिखित में फतवा मांगेंगे। मामले का संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने उन्हें मुजफ्फरनगर शहर और चरथवाल क्षेत्र में रोक लिया। स्टेशन हाउस ऑफिसर राकेश शर्मा ने कहा, सहारनपुर जिले के पुलिस अधिकारी यहां आए और उन्हें शांत करने की कोशिश की। इस मामले में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।


क्रांति सेना के संस्थापक ललित मोहन शर्मा ने कहा, एक प्रतिनिधिमंडल जिसे फतवा लेना था उसे रोक दिया गया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। क्रांति सेना योगी सरकार में इस प्रकार की कार्रवाई की कड़ी निंदा और चेतावनी देती है। हम इस मुद्दे पर चुप नहीं रहेंगे और जल्द ही मामले को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और देवबंद का भी घेराव किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia