योगी राज में बीजेपी सांसद भी सुरक्षत नहीं, मुरादाबाद के सांसद से 1 लाख रुपये की ठगी, एसटीएफ ने आरोपी को पकड़ा

मुरादाबाद से बीजेपी सांसद कुवर सर्वेश कुमार से ठगी करने वाले आरोपी को यूपी एसटीएफ ने गजरौला के गागन पुल के पास से गिरफ्तार कर किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने परिचित होने का झांसा देकर सांसद से 1 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्नयाथ के राज में चोरों और ढगों से खुद उनकी पार्टी तक के सांसद सुरक्षित नहीं है। मुरादाबद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार से 1 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। यहां के एसएसपी ने बताया कि राजू नाम के ठग ने मुरादाबाद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार को मोबाइल पर फोन किया था और उनके करीबी परिचित का नाम लेकर जरूरत होने की बात कर 1 लाख रुपये फर्जी खाते में ट्रांसफर करा लिए। सांसद ने रकम खाते में ट्रांसफर दी। ठगी का खुलासा तब हुआ जब सांसद ने अपने परिचित से रकम मिलने के बारे में जानकारी करनी चाही। मामले सामने आने के बाद सांसद ने एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश से शिकायत की।

शिकायत के बाद स्पेशल टास्क फोर्स ने मोबाइल पर मुरादाबाद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार का नजदीकी बताकर सांसद से ठगी करने वाले शख्स को गजरौला के गागन पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से एक आधार, डीएल, वोटर कार्ड, ठगी में इस्तेमाल डेविड कार्ड, पासबुक, मोबाइल फोन, एक कार और हजार रुपये बरामद किए हैं।

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़ा गया ठग राजू मैनपुरी के दन्नाहार थाना क्षेत्र के चौरासी का रहने वाला है।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने परिचित होने का झांसा देकर सांसद से एक लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए थे। आरोपी के खिलाफ मुरादाबाद के थाना मझौला में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

यह पहली बार नहीं है जब सांसद महोदय चोरों और ठगों के शिकार हुए हैं। इससे पहले बीजेपी सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के दिल्ली आवास पर चोरों ने सेंधमारी की। उस वक्त सांसद के घर से चोरों ने लाखों रुपये की नगदी के साथ सामान पर हाथ साफ किया था। इसके बाद सांसद ने संसद मार्ग थाने में मामला दर्ज कराया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Jan 2019, 9:56 AM