UP Municipal Election : यूपी में पहले चरण का नगर निकाय का चुनाव समाप्त, कई जगह से झड़प की खबरें

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले गए। राज्य के कुल 9 मंडलों के 37 जिलों में मतदान हुआ। कई जगह से झड़प की खबरें आई। बीजेपी और एसपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का नगर निकाय का चुनाव समाप्त

सीतापुर और प्रतापगढ़ में 3 बजे तक करीब 45 फीसद मतदान

दोपहर तीन बजे तक सीतापुर और प्रतापगढ़ में करीब 45 फीसद मतदान हुआ है। सीतापुर में 44.46 फीसद और प्रतापगढ़ में 42.97 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। शाम होने तक मतदान केंद्रों पर भीड़ बढ़ने लगी है।


दोपहर 3 बजे तक नगर निगम के लिए 23.00% और नगर पंचायत के लिए 39.23% मतदान हुए

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए 37 जिलों में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। दोपहर 3 बजे तक नगर निगम के लिए 23.00% और नगर पंचायत के लिए 39.23% मतदान हुए।

मतदान को लेकर देखा जा रहा खासा उत्साह, दोपहर 3 बजे तक कई जगहों पर 45 फिसदी तक मतदान

दोपहर के 3 बजे तक उन्नाव में 47.78, हरदोई में 49.87 और आगरा में 44.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान का लेकर प्रदेश के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। कुछ मामूली विवाद और झड़प की घटनाएं भी हुईं, जहां पुलिस ने कार्रवाई की।


गाजीपुर में मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्त्ताओ ने धरना दिया, पुलिस ने हिरासत में लिया

गाजीपुर में मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्त्ताओ ने धरना दिया। सपा कार्यकर्त्ताओं ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। शहर के सेंट लूदर्स कान्वेंट स्कूल के पोलिंग बूथ का मामला है। धरने पर बैठे सपा कार्यकर्त्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में ले लिया।

जौनपुर के खेतासराय में मतदान के दौरान आधार कार्ड मिसमैच के मामले में 12 महिलाओं और 17 पुरुषों को पुलिस ने हिरासत में लिया 

जौनपुर के खेतासराय में मतदान के दौरान आधार कार्ड मिसमैच के मामले में 12 महिलाओं और 17 पुरुषों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस थाने बुलाकर जांच पड़ताल कर रही है।


शामली में फर्जी वोट डालने को लेकर दो पक्षों में झड़प

उत्तर प्रदेश के शामली में फर्जी वोट डालने को लेकर दो पक्षों में झड़प हुई है। इसके बाद इलाके में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। हंगामा करने वाले लोगों को पुलिस थाने में लेकर चली गई है।

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने संभल में डाला वोट

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने संभल में मदरसा अंजुमन मतदान केंद्र में जाकर अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में अच्छा माहौल बनाने के लिए मतदान किया है।


यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मुरादाबाद में मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ मतदान किया

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मुरादाबाद में मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि लोकतंत्र के महापर्व में लोग अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि हमारा एजेंडा सुरक्षा और विकास का एजेंडा है. वहीं जीत पर चौधरी ने कहा कि हम सभी पंचायत चुनाव जीतेंगे।

यूपी के 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सुबह 11 बजे तक 19.7 प्रतिशत मतदान 

उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 11 बजे तक 19.7 प्रतिशत वोटिंग हुई है।


मैनपुरी में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदाताओं के पहचान पत्र में स्पेलिंग मिस्टेक होने पर वोट डालने से जबरन रोका जा रहा- एसपी

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि मैनपुरी में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मतदाताओं के पहचान पत्र में स्पेलिंग मिस्टेक होने पर वोट डालने से जबरन रोका जा रहा है। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो।

मैनपुरी में बीजेपी नेता पोलिंग बूथों पर जाकर दबाव बनाते हुए चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रहे- एसपी

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा, “मैनपुरी में भारतीय जनता पार्टी के  नेतागण पोलिंग बूथों पर जाकर दबाव बनाते हुए चुनाव प्रभावित करने का कर रहे प्रयास। संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो।


गोरखपुर में समाजवादी पार्टी की मेयर प्रत्याशी अभिनेत्री काजल निषाद ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया  

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में समाजवादी पार्टी की मेयर प्रत्याशी अभिनेत्री काजल निषाद ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। काजल निषाद ने कहा कि बूथ संख्या 381 में लोगों का नाम वोटर लिस्ट में है, बीएलओ की पर्ची भी है, लेकिन वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। मैंने इसको लेकर डीएम से बात की है।

मैनपुरी में चुनाव की ड्यूटी के दौरान एसडीएम वीरेंद्र कुनार मित्तल की हार्ट अटैक से मौत

मैनपुरी में चुनाव की ड्यूटी के दौरान एसडीएम वीरेंद्र कुनार मित्तल की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। एसडीएम नगर पंचायत ज्योंति खुढिया के चुनाव अधिकारी थे। वह कलेक्ट्रेट पर अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर पद पर तैनात थे।


वाराणसी नगर निगम में सुबह 9 बजे तक 5.25 प्रतिशत वोटिंग हुई

वाराणसी नगर निगम में सुबह 9 बजे तक 5.25 प्रतिशत वोटिंग हुई है, जबकि नगर पंचायत गंगापुर में 13.06 फीसदी मतदान हुआ है।

गोरखपुर: मंत्री संजय निषाद ने प्राथमिक विद्यालय पादरी बाजार से अपना वोट डाला


मैं सभी से अपील करूंगी कि वोट जरूर डालें- मायावती

लखनऊ में वोट डालने के बाद बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ये चुनाव अकेले अपने बलबूते पर और पूरी तैयारियों के साथ लड़ रही है और हमें पूरा भरोसा है कि हमारी पार्टी को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी। मैं सभी से अपील करूंगी कि वोट जरूर डालें।

लखनऊ: BSP प्रमुख मायावती ने नगरपालिका चुनाव 2023 के लिए अपना वोट डाला


कुशीनगर में मतदान जारी

कुशीनगर की तीन नगरपालिकाओं और 10 नगर पंचायतों में अध्यक्ष की 13 और कुल 235 सभासद सीटों पर मतदान हो रहा है। जिले के 5,49,607 मतदाता आज अपना मत देकर शहर की सरकार चुनेंगे।

वाराणसी मंडल निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। वाराणसी मंडल के चंदौली, गाजीपुर और जौनपुर में मतदान जारी है। मंडल में 24.37 लाख मतदाता वोट डालेंगे। वाराणसी नगर निगम में मेयर पद के 11 और पार्षद पद के 637 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मतदान जारी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा कि आज एक नगर निगम और 11 नगर पंचायतों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी जगहों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस तैनात की गई है। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। PAC और BSF भी तैनात है। CCTV द्वारा निगरानी की जा रही है।

मुरादाबाद में नगर निगम समेत 8 नगर पंचायत और 2 नगर पालिका परिषद के लिए वोटिंग शुरू

मुरादाबाद में नगर निगम समेत 8 नगर पंचायत और 2 नगर पालिका परिषद के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मतदान केंद्रों के बाहर सुबह से ही लंबी-लंबी देखने क मिल रही हैं।


उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में निकाय चुनाव के लिए मतदान शुरू

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। राज्य के कुल 9 मंडलों के 37 जिलों में मतदान हो रहा है। इसमें सहारनपुर मंडल के शामली मुजफ्फरनगर और सहारनपुर, झांसी मंडल में झांसी जालौन और ललितपुर, आगरा मंडल में फिरोजाबाद आगरा मथुरा और मैनपुरी, मुरादाबाद मंडल में मुरादाबाद अमरोहा बिजनौर रामपुर और संभल शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 May 2023, 8:01 AM