उत्तर प्रदेश: ज्योति मौर्य मामले में नया मोड़, अब शादी को लेकर हुआ नया खुलासा! पति आलोक की बढ़ेंगी मुश्किलें?

ज्योति मौर्य के पिता ने कहा कि अब तो आलोक मौर्य चिल्ला-चिल्लाकर लोगों को बता रहे हैं कि वह एक सफाई कर्माचारी हैं, लेकिन शादी से पहले उन्होंने और उनके परिवार ने झूठ बोला था। जो शादी झूठ की बुनियाद पर हुई हो उसका अंजाम तो ऐसा होना ही था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का प्रकरण इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। दोनों की शादी को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल सोशल मीडिया ज्योति और आलोक की शादी का एक कार्ड वायरल हो रहा है। कार्ड में आलोक को ग्राम पंचायत अधिकारी लिखा गया है। ज्योति का आरोप है कि आलोक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी हैं, जबकि शादी झूठ बोलकर किया गया था। वहीं, आलोक के परिजनों का कहना है कि लड़की वालों ने कार्ड में ग्राम पंचायत अधिकारी छपवाया था। लड़के वालों की तरफ से छपवाए गए शादी के कार्ड में सिर्फ आलोक कुमार लिखा था।

खबरों के मुताबिक, ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की शादी का जो कार्ड वायरल हो रहा है, उस पर ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्या का बयान सामने आया है। ज्योति मौर्य के पिता ने कहा कि शादी के समय आलोक मौर्य ने नहीं बताया था कि वह एक सफाई कर्मचारी हैं। आलोक ने खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बताया था। शादी के कार्ड पर भी हमने ग्राम पंचायत अधिकारी वाली बात लिखवाई थी। शादी के कार्ड की वायरल फोटो में यह देखा जा सकता है। ऐसे में अगर जांच में यह बात साबित होती है तो आलोक मौर्या की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ज्योति मौर्या के पिता यूपी में वाराणसी के चिरईगांव में रहते हैं। ज्योति मौर्य के पिता ने कहा कि अब तो आलोक मौर्य चिल्ला-चिल्लाकर लोगों को बता रहे हैं कि वह एक सफाई कर्माचारी हैं, लेकिन शादी से पहले उन्होंने और उनके परिवार ने झूठ बोला था। जो शादी झूठ की बुनियाद पर हुई हो उसका अंजाम तो ऐसा होना ही था।

ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के पारिवारक विवाद के मामले में धूमनगंज थाने में आलोक मौर्य का बयान जल्द दर्ज किया जाएगा। ज्योति मौर्य ने अपने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में ज्योति और उनके मायके वालों का बयान दर्ज किया जा चुका है। पुलिस अब आलोक मौर्य और नामजद अन्य लोगों का बयान दर्ज करेगी।


ज्योति मौर्य ने धूमनगंज थाने में पति आलोक और उनके भाइयों और भाभी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में ज्योति मौर्य का बयान दर्ज किया जा चुका है, जबकि दूसरे पक्ष से उनके पति और अन्य नामजद लोगों का बयान दर्ज होना बाकी है।

बरेली में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं। उनकी शिकायत पर डीजी होमगार्ड वीके मौर्या ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है।

बताया जा रहा है कि कमांडेंट मनीष कुमार का पहले भी कई महिलाओं के साथ अफेयर के प्रकरण सामने आ चुके हैं। पीसीएस ज्योति मौर्य के पति प्रयागराज के निवासी हैं और पंचायतीराज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। शादी के बाद ज्योति मौर्य का पीसीएस में चयन हुआ था। उनके पति ने अपनी शिकायत में कमांडेंट मनीष दुबे पर तमाम गंभीर आरोप लगाए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia