उत्तर प्रदेश: बार में रामायण के रीमिक्स पर जमकर थिरके लोग, वीडियो वायरल होते ही हंगामा खड़ा, एक्शन में पुलिस

वीडियो के वायरल होते ही नोएडा पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने एफाईर दर्ज कर गार्डन गैलेरिया के लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स बार के को-ओनर और उसके मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक बार में रामायण के रीमिक्स पर डांस का वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो नोएडा के गार्डन गैलेरिया मॉल में बने लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स रेस्टो-बार का है। वीडियो में एक ड्रिंक्स पार्टी में म्यूजिक के साथ रामानंद सागर के टीवी शो रामायण की क्लिप को रीमिक्स के साथ चलाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में लोग जमकर थिरकते नजर आ रहे हैं। उनके पीछे बड़ी स्क्रीन पर रामायण शो का श्रीराम-रावण युद्ध का सीन दिखाई दे रहा है। डायलॉग्स को फॉरवर्ड-बैकवर्ड करके चलाया गया, साथ ही फास्ट म्यूजिक भी बजता दिखाई दिया।

वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने यूपी पुलिस के साथ नोएडा पुलिस को टैग किया। उसने लिखा कि इस वीडियो को नोएडा में सरेआम चलाया जा रहा है और हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया जा रहा है। इस मामले में तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए।

वीडियो के वायरल होते ही नोएडा पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने एफाईर दर्ज कर गार्डन गैलेरिया के लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स बार के को-ओनर और उसके मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। नोएडा के डीसीपी शक्ति अवस्थी ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में एफाईआर दर्ज की गई है। इसके बाद को-ओनर माणक अग्रवाल और मैनेजर अभिषेक सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही, डीजे इस समय चेन्नई में है।


पुलिस के मुताबिक, इस मामले में आईपीसी की धारा 153 A (सद्भाव बिगाड़ने वाले काम या सार्वजनिक शांति भंग करने की संभावना) और 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Apr 2023, 10:49 AM