जिस शख्स ने सीएम योगी के प्रमुख सचिव पर लगाया था घूस मांगने का आरोप, उसे जेल भेजने की हो रही है तैयारी

यूपी के प्रमुख सचिव एसपी गोयल द्वारा 25 लाख रुपये घूस मांगने के आरोप का पता तब चला था, जब बीते 30 अप्रैल को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने इस मामले की जांच की सिफारिश पत्र लिखकर सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं, लेकिन अब उन्हीं के प्रमुख सचिव एसपी गोयल भ्रष्टाचार के आरोप के घरे में हैं। उनपर 25 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगा है, और हैरानी की बात यह है कि जिस शख्स ने प्रमुख सचिव पर घूस मांगने का आरोप लगाया है, सरकार और बीजेपी उसी को जेल भिजवाने की तैयारी में हैं। प्रमुख सचिव पर घूस मांगने का आरोप लगाने वाले अभिषेक गुप्ता के खिलाफ 7 जून की रात को लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआइआर दर्ज की गई है।

प्रमुख सचिव द्वारा 25 लाख रुपये घूस मांगने की आरोप का पता तब चला था, जब बीते 30 अप्रैल को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने इस मामले की जांच की सिफारिश पत्र लिखकर सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी। लेकिन 40 दिन बीत जाने के बाद भी न तो इस मामले की कोई जांच हुई और न ही कोई कार्रवाई की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
राज्यपाल राम नाईक द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा गया पत्र

बताया जा रहा है कि प्रमुख सचिव पर घूस मांगने का आरोप लगाने वाले अभिषेक गुप्ता हरदोई में एक पेट्रोल लगाना चाहते थे। पेट्रोल पंप के लिए उन्होंने मेन सड़क के पास जमीन के लिए प्रशासन के पास अर्जी दी थी। अभिषेक गुप्ता की अर्जी को लेखपाल, एसडीएम और एडीएम तक ने मंजूरी दे थी। आरोप है कि जब फाइल सीएम दफ्तर तक पहुंची तो प्रमुख सचिव ने अभिषेक का प्रस्ताव खारिज कर दिया।

अभिषेक गुप्ता का आरोप है कि फाइल पास करने के लिए प्रमुख सचिव की तरफ से 25 लाख रुपये की घूस मांगी गई थी, और पैसा नहीं देने पर फाइल रोक दी गई। अभिषेक गुप्ता के मुताबिक, उन्होंने पूरे मामले की शिकायत प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से की। इसके बाद राज्यपाल ने पत्र लिखकर पूरे माले की जांच की सिफारिश सीएम योगी आदित्यानाथ से की थी। ऐसे में यहां सवाल यह उठ रहा है कि जब राज्यपाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले की जांच की सिफारिश की थी तो इस मामले में कार्रवाई क्यों नहीं की गई। आखिर यूपी के प्रमुख सचिव को कौन बचा रहा है?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Jun 2018, 11:21 AM
/* */