यूपी: उन्नाव में दिल दहला देने वाली वारदात, जमानत पर रिहा आरोपियों ने रेप पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत नाजुक

उन्नाव पुलिस का कहना है कि इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।बाकी के दो आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के कॉल डिटेल को खंगाले जा रहे हैं और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के बाद देश भर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा जारी है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव के हिन्दुनगर गांव में सामने आया है। यहां पर जमानत पर छूटे रेप के दो आरोपियों ने तीन साथियों के साथ मिलकर नाबालिग रेप पीड़िता को जिंदा केरोसिन छिड़कर आग के हवाले कर दिया। रेप पीड़िता गंभीर रूप से झुलस गई है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने पीड़िता को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले नाबालिग लड़की के साथ रेप हुआ था। मामले की जांच करने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भेज दिया था। खबरों के मुताबिक, गुरुवार को इसी मामले की सुनवाई के लिए पीड़िता रायबरेली जा रही थी। इस दौरान जमानत पर छूटे दोनों आरोपी रेप पीड़िता को पकड़ कर पास के खेत में ले गए और उसके ऊपर केरोसिन छिड़कर आग के हवाले कर दिया। गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता ने अपने बयान में दोनों आरोपियों का नाम लिया है।

वहीं, पुलिस ने बताया कि इस मामले में पाचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि सीएम योगी और गृह मंत्री शाह ने झूठ बोला है कि कानून व्यवस्था ठीक है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी। हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है। भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए।”

Published: 5 Dec 2019, 11:07 AM
लोकप्रिय