यूपी: एसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में गठबंधन और सीट बंटवारे पर चर्चा, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आने वाले चुनावों में गठबंधन करने का अधिकार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दे दिया गया है। अब वही गठबंधन और सीटों की बंटवारे पर फैसला करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग से मांग करेगी कि लोकसभा चुनाव बैलट पेपर से कराए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर निर्वाचन आयोग ने उनकी बात नहीं मानी तो वे दूसरे दलों से बात करेंगे और फिर आंदोलन करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा देने की मांग भी की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में गठबंधन करने का अधिकार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दिया गया है। अब वही गठबंधन और सीटों की बंटवारे पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो वे खुद संभल से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और राज्ससभा सांसद जया बच्चन सहित कई नेता मौजूद थे। लेकिन इस बैठक में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मंत्री आजम खान नहीं पहुंचे।

कार्यकारिणी की बैठक में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और आजम खान के शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने समाजवादी पार्टी महासचिव ने कहा कि सभी का बैठक में आना जरूरी नहीं है। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में करीब 90 प्रतिशत सदस्य मौजूद थे।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीएसपी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की बात लंबे समय से चल रही है। ऐसे में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia