उत्तर प्रदेश: शादी की आधी रस्में हो चुकी थीं पूरी, गंजे पति को देख लड़की ने शादी से किया इनकार

जैसे ही दुल्हन को पता चला कि दूल्हा गंजा है, उसने शादी समारोह में जाने से इनकार कर दिया। समझाने के बाद भी दुल्हन अपनी बात पर अड़ी रही। मामला स्थानीय थाने तक पहुंचा लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भी दुल्हन नहीं मानी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक शादी की आधी रस्में पूरी हो चुकी थीं और मुख्य रस्म सुबह होने वाली थी, जब शादी का पूरा दृश्य बदल गया। मंडप में जाने से पहले दूल्हे को चक्कर आए और वह बेहोश हो गया। जैसे ही वह जमीन पर गिरा, उसका विग उतर गई और सभी ने देखा कि वह गंजा है। दुल्हन के परिवार को इसके बारे में जानकारी नहीं थी।

जैसे ही दुल्हन को पता चला कि दूल्हा गंजा है, उसने शादी समारोह में जाने से इनकार कर दिया। समझाने के बाद भी दुल्हन अपनी बात पर अड़ी रही। मामला स्थानीय थाने तक पहुंचा लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भी दुल्हन नहीं मानी। बाद में, एक पंचायत बुलाई गई और लड़की के परिवार ने कहा कि उन्होंने शादी के लिए 5.66 लाख रुपये खर्च किए हैं।


इसके बाद दूल्हे पक्ष ने उनकी मांग मान ली और दुल्हन के पिता को पैसे लौटा दिए। बारात बिना दुल्हन के कानपुर लौट आई। दुल्हन के चाचा ने कहा कि दूल्हे के परिवार को यह बात नहीं छिपानी चाहिए थी कि वह गंजा था। उन्होंने कहा कि हम दुल्हन को मानसिक रूप से तैयार कर सकते थे और वह चौंकती नहीं। आप असत्य पर शादी की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। परियार थाना प्रभारी रामजीत यादव ने बताया कि दुल्हन शादी के लिए तैयार नहीं है और दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;