उत्तर प्रदेश: वाहन मालिकों को झटका! लखनऊ का सफर हुआ महंगा, NHI ने बढ़ाईं फरीदपुर टोल की दरें

एनएचएआई के प्रोजेक्टर डायरेक्टर बीपी पाठक के मुताबिक, रोजा बाइपास चालू होने से राष्ट्रीय राममार्ग पर 10 किलोमीटर का सफर बढ़ा है। इसलिए टोल की दरों को संशोधित किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बरेली-लखनऊ हाईवे से सफर करने वाले वाहन मालिकों के महंगाई का झटका लगा है। हाईवे पर स्थित फरीदपुर टोल प्लाजा पर एनएचएआई ने टोल टैक्स की नई दरें लागू कर दी हैं। ऐसे में शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ का सफर करना महंगा हो गया है। आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में यहां से 18 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। औसतन 30 लाख रुपये प्रतिदिन टोल टैक्स जमा करता है। टोक्स में बढ़ोतरी के बाद 34 लाख रुपये प्रतिदिन वसूली होगी। हालांकि टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों के लिए मासिक पास की दर 330 रुपये ही रहेगी। इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

ग्राफिक्स नवजीवन
ग्राफिक्स नवजीवन
hp

एनएचएआई के प्रोजेक्टर डायरेक्टर बीपी पाठक के मुताबिक, रोजा बाइपास चालू होने से राष्ट्रीय राममार्ग पर 10 किलोमीटर का सफर बढ़ा है। इसलिए टोल की दरों को संशोधित किया गया है। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में औसतन 18 हजार वाहन गुजरते हैं। करीब 30 लाख रुपये टोल टैक्स के रूप में मिलता है। टोल टैक्स में बढ़ोतरी के बाद अब तीन से चार लाख रुपये का राजस्व बढ़ जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Sep 2023, 12:35 PM