गाजीपुर के बाद अब लखनऊ में बवाल, बच्ची का शव मिलने के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

लखनऊ के महानगर इलाके में 5 साल की बच्ची शुक्रवार को लापता हो गई थी। बच्ची का शव महानगर रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला है। जैसे ही शव की सूचना बच्ची के परिजनों को लगी मौके पर पहुंचे और शव को उठाने के बाद रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में पुलिस पर पथराव के बाद अब लखनऊ में लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है। महानगर इलाके में 5 साल की बच्ची का शव मिलने के बाद लोगों ने रोड पर जामकर जमकर हंगामा किया है। इस मदौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया।

खबरों के मुताबिक, 5 साल की बच्ची शुक्रवार को लापता हो गई थी। बच्ची का शव महानगर रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला है। जैसे ही शव की सूचना बच्ची के परिजनों को लगी मौके पर पहुंचे और शव को उठाने के बाद रोड पर जाम लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामे की खबर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया।

यहां के एसपी ने बताया, “एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जांच के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।”

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को गाजीपुर के नोनहरा थाना इलाके में पुलिस पर पथराव हुआ था। कठवामोड़ पुलिस चौकी के पास निषाद समाज और निषाद पार्टी से जुड़े लोग चक्काजाम कर प्रदर्शन कर रहे थे। गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली खत्म होने के बाद वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को नोनहरा थाना इलाके में प्रदर्शन वाली जगह पर भेजा गया था। पुलिसकर्मी चक्काजाम और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई थी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Dec 2018, 4:55 PM