उत्तर प्रदेश: झांसी में हैरान करने वाली घटना, कोरोना के कारण मृत घोषित की गई महिला बालकनी में घूमती हुई मिली!

विचित्र स्थिति में, झांसी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा कोविड के कारण मृत घोषित की गई 65 वर्षीय महिला एक दिन बाद जिंदा मिली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

विचित्र स्थिति में, झांसी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा कोविड के कारण मृत घोषित की गई 65 वर्षीय महिला एक दिन बाद जिंदा मिली है। खबरों के मुताबिक, 65 वर्षीय महिला राजकुमारी गुप्ता को शुक्रवार को कोविड के कारण अस्पताल के अधिकारियों ने मरा हुआ घोषित कर दिया था।

रिपोटरें के अनुसार, राजकुमारी को 23 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसी दिन उनकी मौत हो गई थी। उसे सांस लेने में तकलीफ के साथ गले में खराश, बुखार और खांसी हो रही थी। यह मामला शनिवार को तब सामने आया जब कुछ लोगों ने उसके घर पर उसके रिश्तेदारों से मुलाकात की।

बाद में, एक वीडियो क्लिप भी वायरल हुई, जिसमें राजकुमारी को अपने घर की बालकनी में यह कहते हुए देखा गया था कि वह ठीक हो गई थी और काफी फिट भी।


झांसी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि यह गलत पहचान का मामला था, क्योंकि गुरुवार देर रात कोविड के कारण इसी नाम की महिला की मौत हो गई थी।

उव्होंने कहा, "मृतक के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल के आईसीयू वार्ड में प्रवेश किया और हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने उस समय मौजूद मेडिकल स्टाफ को भी बंधक बना लिया, जिसके लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस हाथापाई के दौरान, फाइलें उलझ गईं।"

इस बीच, कोविड की वजह से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि शनिवार को जिले में 834 नए मरीज सामने आए।

सुसाइड करने वालों में 69, 67, 45 साल की तीन महिलाएं और 56, 59, 65 साल की उम्र के तीन पुरुष शामिल हैं। उन सभी को कोविड जैसे लक्षणों वाले विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Apr 2021, 7:01 PM