यूपी: एसपी कार्यालय के बाहर खुद को आग लगाने वाली रेप पीड़िता की अस्पताल में मौत, पुलिस पर लगाए थे गंभीर आरोप

युवती ने 16 दिसंबर को उन्नाव एसपी कार्यालय पर जाकर खुद पर केरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा ली थी। आग की लपटों से घिरी हुई युवती कार्यालय में घुस गई थी। वहां, मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल आग बुझाकर महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया था।

फोटो: सोशल मीडिय
फोटो: सोशल मीडिय
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एसपी कार्यालय के बाहर खुद को आग लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता की कानपुर स्थित एक अस्पताल में शनिवार रात मौत हो गई। 23 साल की युवती ने आरोप लगाया था कि दुष्कर्म के आरोपी अवधेश सिंह के खिलाफ उसकी शिकायत पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी। पीड़िता ने दावा किया था कि आरोपी ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन बाद में रिश्ते को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

अवधेश सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में उसे कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। युवती 70 प्रतिशत तक जल गई थी और 16 दिसंबर को वह कानपुर स्थित लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। डॉक्टरों ने कहा कि महिला के पेट और श्वसन तंत्र में सूजन आ गई थी और वह शनिवार सुबह से वेंटिलेटर पर थी।


गौरतलब है कि युवती ने 16 दिसंबर को उन्नाव एसपी कार्यालय पर जाकर खुद पर केरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा ली थी। आग की लपटों से घिरी हुई युवती कार्यालय में घुस गई थी। वहां, मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल आग बुझाकर महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया था, जहां से उसे कानपुर स्थित लाला लाजपत राय अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया था।

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर के अनुसार, महिला का अवधेश के साथ कई सालों से प्रेम संबंध था। महिला ने दो अक्टूबर को अवधेश पर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia