उत्तर प्रदेश: लखनऊ में भारी बारिश की वजह से ढही दीवार, हादसे में 9 लोगों की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कैंट के दिलकुशा इलाके में बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश की वजह से बड़ा हुआ है। लखनऊ कैंट के दिलकुशा इलाके में बारिश की वजह से दीवार गिरने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में 3 पुरुष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय यह लोग दीवार के पास ही सो रहे थे। अचानक दीवार गिरने से सभी लोग इसकी चपेट में आ गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रसाशन की टीम मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हादसे में मारे गए लोगों को लेकर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है और घायलों के इलाज के 2-2 रुपये की राशि का ऐलान किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia