उत्तर प्रदेश: अब्दुल्ला को मिलेगी राहत या बढ़ेंगी मुश्किलें? दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आज आ सकता है फैसला

लघु उद्योग प्रकोष्ठ के तत्कालीन क्षेत्रीय संयोजक और बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में गंज थाने में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र होने का मामला दर्ज कराया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान खान बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में अदालत आज फैसला सुना सकती है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा को भी आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने जांच के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। तीनों ही लोग इस समय जमानत पर चल रहे हैं। मामला एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में विचाराधीन है।

11 अक्तूबर को इस मामले में अब्दुल्ला आजम के वकीलों को बहस करनी थी, लेकिन उनके द्वारा कोर्ट में स्थगन प्रार्थना पत्र दिया गया था, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अब्दुल्ला को आदेश दिया था कि वह 16 अक्तूबर तक लिखित बहस दाखिल कर सकते हैं।


इस फैसले के खिलाफ जिला जज की कोर्ट में रिवीजन दायर की गई थी, जिसे एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया था। मंगलवार को अब्दुल्ला आजम के वकीलों ने लिखित बहस दाखिल की थी। इसके बाद कोर्ट में दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी हो गई।

लघु उद्योग प्रकोष्ठ के तत्कालीन क्षेत्रीय संयोजक और बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में गंज थाने में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र होने का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में आजम खां और उनकी पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा को भी आरोपी बनाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia