उत्तराखंडः हरिद्वार सीमा पर रोकी जाएगी बिना साइलेंसर वाली बाइक, ऑपरेशन मर्यादा चलाकर शराबियों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी के साथ बैठक में लोगों ने बताया कि झूला पुलों और गंगा तटों पर रील बनाने और सेल्फी के कारण जाम लगता है। इससे दुर्घटनाएं भी होती हैं। जिस पर एसएसपी ने पब्लिक अनाउंस सिस्टम के जरिये जानकारी और चेतावनी प्रसारित करने और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

उत्तराखंड में हरिद्वार सीमा पर रोक दी जाएगी बिना साइलेंसर वाली बाइक
उत्तराखंड में हरिद्वार सीमा पर रोक दी जाएगी बिना साइलेंसर वाली बाइक
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के पौड़ी में स्थानीय जनता की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए बिना साइलेंसर वाली बाइक्स को अब हरिद्वार की सीमा पर ही रोक दिया जाएगा। पौड़ी एसएसपी श्वेता चौबे ने आज इसका ऐलान करते हुए कहा कि क्षेत्र में शराब पीकर हुड़दंग मचाने और शांति व्यवस्था में बाधा बनने वालों के खिलाफ 'आपरेशन मर्यादा' चलाकर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

पौड़ी एसएसपी ने आज लक्ष्मण झूला में स्थानीय जनता, व्यापारियों, टैक्सी यूनियन और जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय गोष्ठी में बताया कि पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के निर्देश पर मॉडिफाइड और बिना साइलेंसर वाली बाइक हरिद्वार में उत्तराखंड की सीमा पर रोक दी जाएगी। नीलकंठ मेला क्षेत्र में लगाए गए 74 सीसीटीवी कैमरे के जरिए ऐसे बाइक चालकों पर नजर रखी जाएगी।

बैठक में नागरिकों ने एसएसपी के समक्ष अपनी कई समस्याएं रखीं और बताया कि झूला पुलों और गंगा तटों पर रील बनाने और सेल्फी के कारण जाम लगता है। इससे दुर्घटनाएं भी होती हैं। जिस पर पुलिस कप्तान ने पब्लिक अनाउंस सिस्टम के जरिये जानकारी और चेतावनी प्रसारित करने और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।


भीड़ बढ़ने पर रात्रि में भी यात्रा के संचालन संबंधी सुझाव पर उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों और वन विभाग के साथ बातचीत कर हल निकाला जाएगा। देहरादून और टिहरी गढ़वाल क्षेत्र के स्कूलों में जाने वाले लक्ष्मण झूला क्षेत्र के बच्चों के लिए एसएसपी ने कहा कि संबंधित जनपद के अधिकारियों से बात करके समन्वय स्थापित किया जाएगा। नागरिकों के एक अन्य सुझाव पर एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि संपूर्ण क्षेत्र में शराब पीकर हुड़दंग मचाने और शांति व्यवस्था में बाधा बनने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। उसके लिए 'आपरेशन मर्यादा' सक्रियता से चलाया जाएगा।

सभी ने कांवड़ मेले के दौरान 'अतिथि देवो भवः' की परंपरा के साथ कानून एवं शांति-व्यवस्था बनाए रखने, यातायात नियमों का पालन करने और किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को दिए जाने का आश्वासन दिया। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर चंद्र सुयाल, उप सेनानायक आइआरबी राजन सिंह, प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाईं, डॉ. नारायण सिंह रावत, शलभ अग्रवाल, नवीन राणा, मनोज राजपूत, मनीष राजपूत, देवेंद्र सिंह राणा, आदेश तोमर, जितेंद्र धाकड़, अशोक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia