उत्तराखंड BJP अध्यक्ष ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश पर की ‘शर्मनाक’ टिप्पणी, सीएम को मांगनी पड़ी माफी

बंशीधर भगत के बयान पर इंदिरा हृदयेश की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पार्टी का प्रतीक होता है, वह पार्टी का प्रतिनिधित्व करता है और अगर प्रदेश का अध्यक्ष ही इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करें तो यह मातृ शक्ति का अपमान है।

फोटो: @bansidharbhagat
फोटो: @bansidharbhagat
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की है, जिसकी चारों तरफ आलोचना हो रही है। बंशीधर भगत ने अपने एक बयान में इंदिरा हृदयेश को ‘बुढ़िया’ कहकर बुलाया। नैनीताल जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कांग्रेस नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें इंदिरा हृदयेश कहा था कि बीजेपी के 5 से 6 विधायक उनके संपर्क में हैं। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए बंशीधर भगत ने नेता प्रतिपक्ष को इंदिरा हृदयेश ‘बुढ़िया’ कहकर बुलाया और सभा में उनका मजाक उड़ाया।

बंशीधर भगत ने कहा, “हमारी नेता प्रतिपक्ष कह रही हैं कि बीजेपी के बहुत से विधायक मेरे संपर्क में हैं। अरे बुढ़िया, तुझसे क्यों संपर्क करेंगे, तुझसे संपर्क करेंगे? क्या डूबते जहाज से संपर्क करेंगे?”

बंशीधर भगत इस की इस टिप्पणी पर सभा में मौजूद बीजेपी नेता ठहाके लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बंशीधर भगत की इस अमर्यादित टिप्पणी के बाद सभा बीजेपी के कार्यकर्ताओं के ठहाकों से गूंज उठी।

बंशीधर भगत के बयान पर इंदिरा हृदयेश की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि उन्हें बंशीधर भगत के अमर्यादित भाषा पर बहुत दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पार्टी का प्रतीक होता है, वह पार्टी का प्रतिनिधित्व करता है और अगर प्रदेश का अध्यक्ष ही इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करें तो यह मातृ शक्ति का अपमान है। उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश में भारतीय संस्कृति का दावा करने वाले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने जिस तरह से अपमान किया है, उसे देश की नारी, उत्तराखंड की नारी, पहाड़ की महिलाएं यह कतई सहन नहीं करेंगी।

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि मैं मर्यादित भाषा का प्रयोग करती हूं। ऐसे में मैं कोई अशिष्ट टिप्पणी नहीं करूंगी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार को, देश की सरकार को, प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस पर नोटिस देना चाहिए और बंशीधर भगत से इसका जवाब देना चाहिए।


बंशीधर भगत के बयान के बाद बीजेपी डैमैज कंट्रोल में जुट गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बंशीधर भगत के बयान पर दुख जताया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय इंदिरा हृदयेश बहिन जी, आज मैं अति दुखी हूं। महिला हमारे लिए अति सम्मानित व पूज्या हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से आपसे व उन सभी से क्षमा चाहता हं जो मेरी तरह दुखी हैं। मैं कल आपसे व्यक्तिगत बात करूंगा व पुनः क्षमा याचना करूंगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */