उत्तराखंड: पहाड़ी इलाकों में जिला विकास प्राधिकरणों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, जानें CM त्रिवेंद्र ने क्या कहा

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जनसमस्याओं को ध्यान में रखते हुए पहाड़ी क्षेत्रों में जिला विकास प्राधिकरणों को भंग कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी करेगी।

फोटो: @DIPR_UK
फोटो: @DIPR_UK
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड सरकार ने जिला विकास प्राधिकरणों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खास ऐलान किया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जनसमस्याओं को ध्यान में रखते हुए पहाड़ी क्षेत्रों में जिला विकास प्राधिकरणों को भंग कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी करेगी। अल्मोड़ा दौरे पर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला विकास प्राधिकरणों को स्थगित करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इसका शासनादेश जल्दी ही जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए यह जानकारी दी। कार्यालय ने भी इसकी पुष्टि की है।

प्रदेश में लंबे समय से जिला विकास प्राधिकरणों को भंग करने की मांग उठ रही थी। इस लेकर कांग्रेस समेत कई दूसरे विपक्षी कई बार आवाज बुलंद कर चुके हैं। आम लोगों की भी यह मांग थी कि सरकार जिला विकास प्राधिकरणों को रद्द करे। लोगों का कहना था कि जिला विकास प्राधिकरण की वजह से निर्माण कार्यों में दिक्कत आ रही थी। लोगों का आरोप है कि अधिकारी उन्हें बेवजह परेशान कर रहे थे। लोगों का काम रुका हुआ था। ऐसे में सरकार के इस फैसले से आम लोगों ने राहत की सांस ली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Jan 2021, 9:10 AM