आईआईटी रुड़की में कोरोना संक्रमण का प्रकोप, 88 छात्र कोविड पॉजिटिव

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के लगभग 88 छात्रों का गुरुवार को कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। गुरुवार को एक संस्थान के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के लगभग 88 छात्रों का गुरुवार को कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। गुरुवार को एक संस्थान के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। संस्थान की प्रवक्ता सोनिका श्रीवास्तव ने कहा कि सभी 88 छात्रों को आईआईटी परिसर के अंदर गंगा हॉस्टल में रखा गया है। इस हॉस्टल को एक स्पेशल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

बता दें कि मंगलवार तक 60 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को संस्थान में आयोजित आरटी-पीसीआर टेस्ट में 20 और छात्रों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि आईआईटी रुड़की में 80 कोरोना पॉजिटिव छात्रों पाए जाने के बाद से ही जिला स्वास्थ्य विभाग ने कॉटले, कस्तूरबा, सरोजिनी, गोविंद भवन और विज्ञान कुंज नाम के 5 हॉस्टल को सील कर उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आईआईटी में 3000 छात्र हैं जिसमें से लगभग 1200 छात्र इन 5 हॉस्टल में रहते हैं।

श्रीवास्तव ने कहा, "इन छात्रों को हरिद्वार के चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है।" साथ ही करीब 5 हॉस्टल को सील कर दिया गया है। हालांकि संस्थान की ऑनलाइन क्लासेस बिना किसी रुकावट के जारी हैं।

श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि संस्थान राज्य सरकार के सभी कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहा है।

आईएएनएस के इनरपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


    लोकप्रिय