उत्तराखंडः निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने की कोशिश जारी, पाइप से पहुंचाया जा रहा है ऑक्सीजन

टनल में फंसे मजदूरों ने अब तक काफी हिम्मत दिखाई है। सुरंग निर्माण करने वाली नवयुग कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश पंवार ने बताया कि सुरंग में फंसे श्रमिकों ने मोटर चलाकर पाइप से पानी छोड़ा है, जिससे सभी श्रमिकों के सुरक्षित होने की उम्मीद है।

निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने की कोशिश जारी, पाइप से दिया सप्लाई की जा रही ऑक्सीजन
निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने की कोशिश जारी, पाइप से दिया सप्लाई की जा रही ऑक्सीजन
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के सिल्कियारा में निर्माणाधीन सुरंग के अंदर रविवार सुबह भूस्खलन के चलते टनल का एक हिस्सा धंसने से मलबे में फंसे 36 मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव अभियान तेजी से जारी है। फंसे हुए मजदूर तक पानी के लिए बिछाए गए पाइप के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।

रविवार सुबह यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग में हुए इस हादसे की खबर फैलते ही अफरा तफरी मच गई। इसके बाद मौके पर युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। टनल में फंसे मजदूरों ने अब तक काफी हिम्मत दिखाई है। सुरंग निर्माण करने वाली नवयुग कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश पंवार ने बताया कि सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों ने मोटर चलाकर पाइप से पानी छोड़ा है, जिससे सभी श्रमिकों के सुरक्षित होने की उम्मीद है।


भूस्खलन का मलबा तेजी से हटाया जा रहा है। जल संस्थान की वर्टिकल ड्रिलिंग मशीन भी पहुंच चुकी है। उम्मीद है कि रविवार की रात तक मलबे को काफी हद तक हटा देंगे। वहीं, रेस्क्यू से जुड़ा हेल्पलाइन नंबर 7455991223 जारी किया गया है। सुरंग से मलबा हटाने और फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एस्केप पैसेज बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी है।

हादसे के बाद से ही जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह, उप जिलाधिकारी डुंडा बृजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी बड़कोट मुकेश चंद रमोला घटनास्थल पर मौजूद हैं और राहत व बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia